• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अग्नि पीड़ितों के लिए शेड, कपड़ा, बर्तन की हुई व्यवस्था

Apr 13, 2022
Relief Work at Surgya Nagar

भिलाई। सूर्या नगर की बस्ती में आग लगने के बाद से निगम प्रशासन राहत देने जुटा हुआ है। लगभग 2000 टीन शेड की व्यवस्था की गई है। नाश्ता, भोजन, पानी, शौचालय की व्यवस्था स्पॉट पर ही कर दी गई है। बांस और बल्ली के सहारे लगभग 95% स्ट्रक्चर खड़ा हो चुका है। गद्दा, तकिया, चादर, पंखा, गैस चूल्हा, गिलास, थाली, लोटा बाल्टी, महिलाओं तथा पुरुषों के लिए कपड़े का पूरा सेट और राहत सामग्री के पूरे किट की तैयारी की जा रही है।
9 अप्रैल को आग लगने के बाद से सबसे ज्यादा जरूरी व्यवस्था प्रभावितों के लिए फिर से अपना आशियाना तैयार करने की थी। महापौर नीरज पाल ने प्रभावितों से मिलकर उनसे बात करके उनकी आवश्यकता के अनुरूप सुविधा मुहैया कराया है। महापौर एवं निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे मौके पर रहकर ही व्यवस्थापन के प्रयास कर रहे हैं।
महापौर के निर्देश पर निगम प्रशासन ने बांस, बल्ली उपलब्ध करा दिया था। बीती रात्रि को महापौर की मौजूदगी में टीन शेड भी पहुंच गया। इस दौरान अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी मौजूद रहे।
सूर्या नगर में महापौर, निगम आयुक्त, एमआईसी मेंबर एकांश बंछोर, मदर टेरेसा नगर के जोन अध्यक्ष संतोष नाथ सिंह उर्फ जालंधर, पार्षद इंजीनियर सलमान, उपायुक्त सुनील अग्रहरि, जोन आयुक्त येशा लहरें आदि प्रभावित परिवारों के पुन: व्यवस्थापन के लिए दिन-रात मौके पर डटे हुए हैं। प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने के लिए लगभग सर्वे का कार्य पूर्ण हो चुका है, आधार कार्ड एवं राशन कार्ड फिर से बनाने के लिए कैंप लगाकर दस्तावेज तैयार किए जा रहे हैं। समाजसेवी भी प्रभावित परिवारों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। निगम इन सभी समाजसेवियों को प्रभावित परिवारों की मदद के लिए धन्यवाद ज्ञापित करता है।

Leave a Reply