• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अग्निपीड़ितों की मदद के लिए बच्चों ने महापौर को सौंपी गुल्लक

Apr 13, 2022
Kids offer piggy bank savings for relief work

भिलाई। सूर्यानगर में अग्नि दुर्घटना के शिकार हुए परिवारों की मदद के लिए बच्चों ने अपनी बचत की राशि के गुल्लक महापौर नीरज पाल को सौंप दिये। महापौर ने राहत शिविर पहुंचे इन बच्चों की भूरि-भूरि प्रशंसा की है वही पीड़ित परिवार भी बच्चों के इस कदम से भावुक हो गए। इन बच्चों ने राहत शिविर में खेल रहे बच्चों के साथ भी कुछ वक्त गुजारा। जैन परिवार के ये तीनों बच्चे केपीएस के विद्यार्थी हैं।
दो दिन पहले हुई आगजनी की घटना से उत्पन्न मौजूदा स्थिति ने बच्चों के मानवीय गुणों को सामने ला दिया है। कैंप- 2 लिंक रोड के जैन परिवार के बच्चे अपने पिगी बैंग (गुल्लक) को लेकर मौके पर पहुंच गए। तनय जैन, कृतिका जैन और रक्षा जैन अपने पापा के साथ दोपहर को श्याम नगर वार्ड स्थित सूर्या नगर बस्ती पहुंचे थे। उन्होंने महापौर नीरज पाल को अपना पिगी बैंक सौंपा और प्रभावित परिवार के बच्चों के लिए चाकलेट, बिस्किट पर खर्च करने का आग्रह किया है। महापौर ने बच्चों से करीब 15 मिनट तक चर्चा की। अरिहंत इंटरप्राइजेस के संचालक व तनय जैन के पापा निर्मल जैन बताते हैं कि आगजनी की घटना के समय वे परिवार के साथ छत पर थे। घरों को जलता हुआ देख तनय इतना विचलित हुआ है कि उसने कहा कि, पापा आप कुछ मदद करते क्यों नहीं हो? बेटे का सवाल सुनकर मैं कुछ देर के लिए चुप रहा। फिर समझाया कि बेटा आग पूरी बस्ती में फैल गई है। फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने का काम कर रही है। अभी वहां पर हमारा जाना उचित नहीं है। आग पर काबू पा लेने के बाद हम वहां जाकर मदद करेंगे। इतने में तनय ने कहा कि मेरा गुल्लक भरा हुआ है। उसे बच्चों के लिए चाकलेट, बिस्किट के लिए दे देना, मैंने कहा ये अच्छी बात है। आप अपनी बहनों के साथ मौके पर जाना और गुल्लक खुद देकर आना है। आज अपनी बहनों के साथ मौके पर गए थे। जहां महापौर नीरज पाल, एमआईसी लोक कर्म विभाग के प्रभारी एकांश बंछोर, जोन 3 के जोन अध्यक्ष जालंधर सिंह,पार्षद इंजीनियर सलमान से मुलाकात कर अपना गुल्लक सौंपा।
निर्मल जैन ने बताया कि तनय और कृतिका जैन उनका बेटा बेटी है। रक्षा जैन बड़े भाई की बेटी है। तनय जैन कक्षा 5वीं के छात्र है। रक्षा जैन 12वीं की छात्रा है। कृतिका जैन कक्षा 9वीं की छात्रा हैं। तीनों केपीएस स्कूल नेहरू में पढ़ते हैं। पिगी बैंक भरा हुआ है। उसे अभी खोला नहीं है। बच्चों की इच्छानुसार राशि से प्रभावित परिवार के बच्चों के लिए चाकलेट खरीदा जाएगा। उन बच्चों की उपस्थिति में सभी को वितरण किया जाएगा।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने दूसरे दिन भी सूर्या नगर पहुंचे। इनके साथ एमआईसी मेंबर तथा राजस्व प्रभारी सीजू एंथोनी और सामान्य प्रशासन विभाग के प्रभारी संदीप निरंकारी भी मौजूद थे। उन्होंने बच्चों को बिस्किट, चॉकलेट और जरूरी खाद्य सामग्री दी और टीन शेड का वितरण प्रभावित परिवारों को किया।

 

Leave a Reply