• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एसएसटीसी के पूर्व छात्रों ने किया मौजूदा छात्रों का मार्गदर्शन

Apr 6, 2022
SSTC alumni share success story

भिलाई। श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस के अंतर्गत संचालित एमबीए के वर्तमान विद्यार्थियों को यहां के प्रथम बैच (2003-05) के विद्यार्थियों के श्रीधर अय्यर ने गुरूमंत्र दिया. श्रीधर सम्प्रति टीसीएस यूएसए के मेटल सेगमेन्ट के प्रमुख हैं। श्रीधर ने मात्र 3 वर्षों में ही मेटल सेगमेन्ट के बाजार को 2 मिलियन यूएस डॉलर से बढ़ाकर 45 मिलियन यूएस डॉलर तक पहुंचाने का कीर्तिमान बनाया है। उन्हें विश्व इस्पात फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। पूर्व छात्र पंकज अग्रवाल आज एक सफल व्यवसायी है।
दोनों ने अपने जीवन संघर्ष के बारे में एमबीए स्टूडेन्ट्स को बताया। उन्होंने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए लक्ष्य का निर्धारण कर निरंतर प्रयास करना जरूरी होता है। असफलता सफल होने की पहली सीढ़ी है। कठिन परिश्रम के साथ-साथ अनुभवी लोगो से सलाह करना भी जरूरी है। यह जानना बेहद जरूरी है कि कोई भी निर्णय लेने से पहले क्या करना है और क्या नहीं करना है।
इस परिचर्चा में एमबीए द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र एवं छात्राओं को जीवन में सफलता प्राप्त करने का मंत्र मिला जो इस भागम-भाग और प्रतियोगिता के युग में सहायक होगा। विभाग के अध्यक्ष डॉ सौरेन सरकार ने इन छात्रों को उनकी सफलता पर बधाई दी और उनके उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की। पुरानी बातों को याद कर वे भाव-विभोर हो गये। कार्यक्रम का संचालन एलुमनाई प्रभारी डॉ बिश्वजीत भट्टाचार्य ने किया।
श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस के मुखिया आई पी मिश्रा, अध्यक्ष जया अभिषेक मिश्रा, संस्था के निदेशक डॉ. पी बी देशमुख, उप प्राचार्या डॉ जसपाल बग्गा ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने के साथ-साथ शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर विभाग के समस्त प्राध्यापक गण उपस्थित थे।

Leave a Reply