• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पुस्तक दिवस पर छात्रों ने कॉन्फ्लूएंस कालेज को भेंट की पुस्तकें

Apr 26, 2022
Book Day at Confluence College of Higher Education

राजनांदगांव. कॉन्फ्लूएंस कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन, राजनांदगांव के वाणिज्य विभाग द्वारा विश्व पुस्तक एवं कॉपीराईट दिवस का आयोजन कराया गया जिसमें प्राध्यापक एवं विद्यार्थी अपने घरो से पुस्तके लाकर महाविद्यालय लाइब्रेरी में दान किया। प्रभारी गायत्री केवट, विभागाध्यक्ष वाणिज्य ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विश्व पुस्तक दिवस हमारे महान साहित्यकारों को श्रद्धांजली देने के लिए मनाया जाता है। इससे हमें नए विषयो, स्वरूपो और शैलियो का पता चलता है।
डायरेक्टर आशीष अग्रवाल, संजय अग्रवाल एवं मनीष जैन ने बधाई देते हुए कहा कि किताब जैसा वफादार दोस्त और कोई नही होता, यदि कोई ऐसी किताब है जिसे आप पढ़ना चाहते है लेकिन अभी तक किसी ने नहीं लिखा है तो आपको उसे अवश्य ही लिखना चाहिए।
प्राचार्य डॉ. रचना पाण्डेय ने कहा कि वर्तमान समय में लोगो की पढ़ने में रूचि को प्रोत्साहित करना एवं जिसने इतनी अच्छी पुस्तके लिखी है उन्हे सम्मानित किया जाता है कॉपीराईट का मतलब है, जब रचनाकार किसी प्रकाशन समूह के साथ अनुबंध कर लेता है। तब इसके बाद उसके अलावा उस रचना को कोई और प्रकाशित नहीं रह सकता है। अगर कोई इसका उलंघन करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाती है।
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक और विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार की पत्रिका और कोर्स से संबंधित पुस्तको का भी दान किया।

Leave a Reply