• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

टैली पर स्टॉक, इंवेंटरी से लेकर जीएसटी तक का दिया प्रशिक्षण

Jul 11, 2022
CICASA organizes Tally workshop for CA Students

भिलाई। अकाउंटिंग साफ्टवेयर टैली पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आईसीआएआई भवन सिविक सेन्टर में किया गया। सीए विद्यार्थियों के साथ ही प्रैक्टिसिंग सीए के लिए आयोजित इस कार्यशाला में टैली एक्सपर्ट पवन कुमार ने टैली में कम्पनी क्रिएशन, लेजर क्रिएशन, इन्वेंटरी और स्टॉक एंट्री के अलावा जीएसटी रिलेटेड रिटर्न निकालने का प्रशिक्षण दिया। कार्यशाला में 120 से अधिक सीए विद्यार्थी उपस्थित थे।
आईसीएआई-सीआईआरसी की भिलाई शाखा की सिकासा द्वारा आयोजित इस कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सिकासा चेयरमैन सीए राहुल बत्रा ने विद्यार्थियों को टैली के महत्व के बारे में समझाया। उन्होंने कहा कि इस साफ्टपेयर की एक्सपर्टीज उनके बहुत काम आने वाली है। उन्होंने बताया कि सिकासा आगे भी टैक्स ऑडिट, एक्सेल, स्प्रेड शीट जैसे विषयों पर कार्यशाला का आयोजन करने जा रही है जिसमें एक्सपर्ट्स उन्हें प्रशिक्षण देंगे।
8 एवं 9 जुलाई को आयोजित इस दो दिवसीय कार्यशाला के पहले दिन छात्रों को टैली के बारे में विस्तार से बताया गया। टैली एक्सपर्ट पवन कुमार ने कम्पनी क्रिएशन, लेजर क्रिएशन, इन्वेंटरी टेकिंग एवं स्टॉक मेंटैनं करना सिखाया। कार्यशाला के दूसरे दिन टैली में मैन्युफ़ैक्चरिंग कम्पनी के लिए एंट्रीज़, जीएसटी रिलेटेड एंट्रीज़ के बारे में बताया गया। यह भी बताया गया कि किस तरह टैली से ही जीएसटी रिलेटेड रिटर्न निकाले जा सकते हैं।
कार्यशाला का संचालन साकृति बरालिया एवं हिमानी सोनी ने किया। कार्यशाला के आख़िरी दिन सिकासा सेक्रेटेरी नंदिनी कटारिया ने सीए प्रिएश लेखवानी एवं अन्य सदस्यों इशा अग्रवाल, पलक गर्ग, सृजन कुमार, सिद्धांत सिंह, अंकित अग्रवाल सहित सभी प्रशिक्षुओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply