• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज की एनएसएस एवं एनसीसी इकाई ने निकाली तिरंगा रैली

Aug 6, 2022
Tiranga Rally by Science College Cadets

दुर्ग। साइंस कॉलेज दुर्ग की एनएसएस इकाई ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिंरगा अभियान कार्यक्रम का आरंभ कर दिया है।महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ आर एन सिंह के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सर्वप्रथम महाविद्यालय परिसर में एनएसएस विद्यार्थियों ने देश भक्ति गीत एवं नारों से वातावरण को गुंजायमान किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के आईक्यूएसी प्रभारी डॉ जगजीत कौर सलूजा ने एनएसएस विद्यार्थियों को तिरंगे के सम्मान के बारे में बताते हुए संबोधित किया।इसके बाद उन्होंने रैली को रवाना किया।
एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो जनेंद्र कुमार दीवान ने बताया कि यह कार्यक्रम 15 अगस्त तक निरंतर चलता रहेगा। इसी तारतम्य में यह रैली विभिन्न जगहों पर लोगों को जागरूक करने हेतु की जा रही है।
सर्वप्रथम एनएसएस इकाई के विद्यार्थियों ने महाविद्यालय से नारे लगाते हुए हेमचंद यादव वि वि दुर्ग होते हुए रायपुर नाका के मोहल्लों तक यह रैली निकाली। सभी स्वयं सेवकों ने घरों, दुकानों एवं चैक चैराहों में जाकर लोगों को तिरंगा झंडा यात्रा की जानकारी देते हुए जागरूक किया।
इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्रा इकाई कार्यक्रम अधिकारी डॉ मीना मान, एनसीसी अधिकारी डॉ सपना शर्मा, क्रीड़ा अधिकारी श्री लक्ष्मेंद्र कुलदीप, एनसीसी केयर टेकर श्री प्रशांत दुबे , मुख्य लिपिक श्री संजय यादव ने उपस्थित होकर विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में जिन स्वयं सेवकों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया उनमें दलनायक लेविस कुमार के साथ डेनिल, पारस, प्रतिभा, आस्था, आंचल मानिकपुरी प्रमुख हैं।

Leave a Reply