• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

खाली बैठे लोग मचाते हैं इंटरनेट पर हल्ला, कोई फर्क नहीं पड़ता – स्वरा भास्कर

Sep 17, 2022
India needs a government like Chhattisgarh

रायपुर. अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने कहा कि इंटरनेट पर बॉयकॉट करने वाले लोग वहीं है जिन्हें कोई काम धाम नहीं है. फ्री बैठे हुए हैं तो बस यूं ही शोर मचा रहे हैं. उन्हें शोर मचाने देना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. फिल्म ब्रह्मास्त्र का बिजनेस इस बात को साबित कर चुका है. स्वरा ने अपने रायपुर प्रवास के दौरान ये बातें कहीं. उन्होंने इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के आत्मानंद स्कूलों को देखा, हस्तकला, माटीशिल्प की तारीफ की और बुनकरों के बीच भी गईं.
स्वरा ने आत्मानंद स्कूल में छोटे बच्चों से मुलाकात की. स्कूल का इंफ्रास्ट्रक्चर और आर्ट वर्क को देखा. हैंडीक्राफ्ट देखा और उसकी तारीफ की. स्व सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात की. पंडरी हाट में चरखा चलाया, चाक पर मिट्टी का पॉट भी बनाया. सरकार की तारीफ भी की. स्वरा ने हाथ से तैयार कपड़ों को भी देखा और शॉपिंग भी की.
स्वरा भास्कर ने छत्तीसगढ़ सरकार की गोबर-गोमूत्र खरीदी योजना की तारीफ की. उन्होंने कहा कि अगर गौ मूत्र पर राजनीति करनी है तो छत्तीसगढ़ जैसी राजनीति करनी चाहिए. देश में छत्तीसगढ़ जैसी सरकार होनी चाहिए, जो यहां इंफ्रास्ट्रक्चर और गांव का विकास कर रही है और लोगों के टैक्स के पैसे का सही इस्तेमाल कर रही है. इस माैके पर संस्कृति विभाग के डायरेक्टर विवेक आचार्य, छत्तीसगढ़ सरकार के सलाहकार गौरव द्विवेदी मौजूद रहे.
महिलाओं के लिए नए कानून पर स्वरा भास्कर ने कहा कि देश में सभी के लिए समानता का कानून तो पहले से ही है. दहेज जैसे विषय के लिए भी कड़े कानून हैं, मगर दहेज तो बढ़िया से सभी समाजों में चल रहा है. ऐसे मुद्दों पर फिल्म आती है तो जरूर बहस होती है और ऐसी फिल्म जागरूकता का काम करती है.

साभार : दैनिक भास्कर

Leave a Reply