• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गणेश मंदिर से 3एम ने की अपनी दूसरी पारी की शुरुआत

Sep 2, 2022
3M makes a huge comback on Ganesh Chaturthi

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिकों की अपनी संगीत मंडली मेटलर्जिकल म्यूजिक मेकर्स “3एम” ने अपनी दूसरी पारी का आगाज कर दिया है. सेक्टर-5 स्थित गणेश मंदिर के प्रांगण में एक सितम्बर की शाम “3एम” ने संगीतमय भजन संध्या का आयोजन किया. इसमें 3एम के अनेक पुराने साथी तो शामिल हुए ही कुछ नए गायकों ने भी इसमें अपनी प्रस्तुतियां दीं. यह भी एक संयोग है कि 3एम के संयोजक ज्ञान चतुर्वेदी का यह जन्मदिवस भी था.
सुमधुर संगीत की इस भजन संध्या का आनंद गणेश मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही मंदिर के पुजारियों ने भी लिया. गणेश पर्व के कारण मंदिर में इन दिनों भक्तों की बड़ी संख्या में आमद हो रही है. 3एम के सदस्य इस आयोजन से बेहद उत्साहित थे. इसलिए जब मंदिर में आरती का समय हो गया तो यह महफिर तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी में शिफ्ट हो गई जहां देर तक सुमधुर गीतों की गंगा बहती रही.


इस आयोजन में ज्ञान चतुर्वेदी के अलावा अलका एवं राकेश शर्मा, सुमिता सरकार, सतीष जैन, श्याम शेखर, विवेक अग्रवाल, वेंकट सुब्रमण्यम, सुषमा एवं प्रमोद तिवारी, भागवत टावरी, डॉ शशिभूषण साहू, दीपक रंजन दास, प्रवीन्द्र सलारिया सहित अनेक संगीत प्रेमियों ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम की धमक भिलाई से दूर जा बसे 3एम के पुराने साथियों ने भी सुनाई दी. उन्होंने कार्यक्रम से जुडकर उसे अपनी शुभकामनाएं दीं.


ज्ञान चतुर्वेदी ने बताया कि अब जबकि कैरेओके के चलते संगीत प्रेमियों की संख्या में हजार गुना वृद्धि हो चुकी है तो उन्हें एक मंच देने का प्रयास किया जाएगा. बता दें कि श्री चतुर्वेदी के पुत्र द्वय भी संगीत की दुनिया में अपना नाम रौशन कर रहे हैं. मानस और शिखर चतुर्वेदी गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के जाने पहचाने हस्ताक्षर हैं. इनके कई अलबम आ चुके हैं और कुछ फिल्मों में भी इन्होंने संगीत दिया है.

Leave a Reply