• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

18 हजार किलोमीटर के सोलो राइड पर निकली दुर्ग की बेटी नम्रता

Sep 1, 2022
Dr Namrata flagged off for India Ride

दुर्ग। भिलाई के बेटी डॉ नर्मता सिंह आज फिर से एक बार देश के भ्रमण पर निकल पड़ी है. आज सुबह कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा एवं एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने उन्हें छत्तीसगढ़ पर्यटन का झंडा दिखाकर इस लंबी यात्रा पर रवाना किया. इस दौरान वे देश के कई राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों का दौरा करेंगी. लगभग 75 दिन की इस यात्रा में वे 18 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगी. इसके अधिकांश भागों में वे अकेले ही चल रही होंगी.
पेशे से फिजियोथेरेपिस्ट डॉ नम्रता के लिए राइडिंग एक पैशन है. वे इससे पहले भी कई बार भारत भ्रमण कर चुकी हैं, हिमालय की सड़कों को नाप चुकी हैं, लेह लद्दाख भी होकर आई हैं. उन्होंने बताया कि इस बार छत्तीसगढ़ समेत देश के प्रमुख पर्यटन स्थलों के जरिए लोगों को जोड़ना उनका मिशन होगा. सुबह कुछ विलंब से लगभग 8 बजे जिला न्यायालय परिसर से रवाना होते समय उनके साथ छत्तीसगढ़ के तीन और राइडर भी थे जो रायपुर तक उनके साथ जाएंगे. इनमें अनिल भनोट, शिवेन्द्र वर्मा एवं दिशांत चंद्राकर शामिल हैं. कुछ और लोगों ने भी फ्लैग-ऑफ के समय उनका साथ दिया.
कलेक्टर श्री मीणा ने कहा कि यह गर्व की बात है कि छत्तीसगढ़ की एक बेटी इतने लंबे सफर पर अकेले निकल रही हैं. वे दिल्ली तक अकेली जाएंगी. आजादी का अमृत महोत्सव के तहत वे देश को जोड़ने निकल रही हैं, यह हम सभी के लिए गर्व की बात है. कलेक्टर ने इस अवसर पर कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाली जिले की बेटियों का भी जिक्र किया. उन्होंने डॉ नम्रता को इस यात्रा के लिए अपनी शुभाकामनाएं भी दीं.

Leave a Reply