• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कान्फ्लूएंस में हमर बेटी हमर मान के तहत महिला सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

Nov 1, 2022
Women safety programme at Confluence College

राजनांदगांव. कानफ्लूएंस महाविद्यालय में हमर बेटी हमर मान योजना के अंतर्गत महिला सुरक्षा व जागरूकता से संबंधित परामर्श व प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पाटले, महिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पद्मश्री तंवर एवं महिला उप पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा उपस्थित रहीं. पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि अभिव्यक्ति ऐप का इस्तेमाल हमको किस प्रकार करना है साथ ही साथ सोशल मीडिया में हो रहे धोखाधड़ी को कैसे रोका जा सकता है इसके बारे में संपूर्ण जानकारी दी.
अतिरिक्त पुलिस बल अधीक्षक लखन पाटनी ने बताया कि विद्यार्थियों को अपने भविष्य में आने वाले प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए तैयारी किस प्रकार की करनी चाहिए इसके बारे में भी जानकारी प्रदान की.
उप पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने महिला सुरक्षा हेतु विद्यार्थियों को अभिव्यक्ति ऐप के बारे में बताते हुए जानकारी दी और सोशल मीडिया में बढ़ रहे क्राइम से कैसे दूर रहा जा सकता है. इसके लिए जागरूक किया.
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ रचना पांडे ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को कहा कि अभिव्यक्ति ऐप को डाउनलोड कर होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है.
महिला प्रकोष्ठ प्रभारी सहायक अध्यापिका ममता साहू ने कहा कि वर्तमान समय में महिलाओं की सुरक्षा हेतु भारत शासन के द्वारा विभिन्न प्रकार की सुरक्षा अभियान चलाए जा रहे हैं जिसके तहत आज हमारे महाविद्यालय में पुलिस प्रशासन विभाग द्वारा हमारी बेटी हम अरमान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.
महाविद्यालय की संचालक संजय अग्रवाल, डॉ मनीष जैन एवं आशीष अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि हमारी बेटियां ही हमारा मान सम्मान है इनकी सुरक्षा करना हमारा और हमारे समाज का परम कर्तव्य है. इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों ने सहभागिता दी.

Leave a Reply