• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पाटणकर गर्ल्स काॅलेज में एलुमिनी सम्मेलन का आयोजन

Feb 6, 2023
Alumni Meet at Girls College Durg

दुर्ग. शासकीय डाॅ वावा पाटणकर स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में भूतपूर्व छात्रा समिति एवं एलुमिनी समिति के संयुक्त तत्वाधान में वार्षिक भूतपूर्व छात्रा मिलन समारोह का आयोजन किया गया. संयोजक डाॅ. रेशमा लाकेश ने विगत वर्ष की गतिविधि रिपोर्ट में बताया की ‘एलुमिनीस पोर्ट सीरिज’ के अंतर्गत सभी विभागों की भूतपूर्व छात्राओं ने विषय-विशेषज्ञ के रूप में व्याख्यान दिया. इंथ्रोप्रीनर के रूप में स्थापित भूतपूर्व छात्रायें, वर्तमान छात्राओं को कौशल विकास प्रदान कर रही हैं. ‘छोटी बहन छात्रवृत्ति’ हमारी एक महत्वकांक्षी योजना है, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं की मदद की जाती है. इसे आगे भी जारी रखा जायेगा. अधोसंरचना विकास के अन्तर्गत भूतपूर्व छात्रा समिति की मांग पर डोमशेड एवं खेल मैदान विकास हेतु दुर्ग विधायक अरूण वोरा द्वारा बीस लाख रूपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की गई है.
भूतपूर्व छात्रा एवं जनभागीदारी अध्यक्ष प्रीति मिश्रा द्वारा निरंतर छात्राहित एवं महाविद्यालय के विकास के लिये प्रयास किये जा रहे हैं, जिसमें कौशल विकास कार्यशाला, खेल एवं कला के क्षेत्र में विशेष पुरस्कार, प्राध्यापकों का सम्मान सराहनीय है.
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ सुशील चन्द्र तिवारी ने हर्ष व्यक्त किया की भूतपूर्व छात्रायें अनेक प्रतिष्ठित पदों पर कार्यरत् है एवं समाज में अपनी उत्कृष्ट सेवाओं से महाविद्यालय को गौरान्वित कर रही हैं.
महाविद्यालय के प्रति उनका लगाव उनकी बड़ी संख्या में उपस्थिति प्रदर्शित कर रही है. इस अवसर पर छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम किये गये.
कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर तब्बसुम एवं धन्यवाद ज्ञापन ज्योति भरणे ने किया.

Leave a Reply