• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पक्का पुल नहीं बना तो यहां के ग्रामीण किसी को नहीं देंगे वोट

Mar 19, 2023
Bamboo bridge in Kawardha

कवर्धा। इस गांव के लोगों ने स्टाप डैम के ऊपर बांस का पुल बना रखा है. इसी पुल से होकर बच्चे स्कूल जाते हैं. लोग राशन के लिए जाते हैं. किसान इसी पुल पर से होकर अपनी उपज दूसरी तरफ पहुंचाते हैं. एक रास्ता और है नदी को पार करने का, पर वहां से होकर जाने पर 12 किलोमीटर का अतिरिक्त फेरा लगता है. ग्रामीण पिछले 7-8 साल से यहां पुल की मांग कर रहे हैं. पुल नहीं बना तो वे भाजपा या कांग्रेस, किसी को वोट नहीं देंगे.
यह मामला जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ग्राम गोरखपुर खुर्द का है. गोरखपुर खुर्द और उसलापुर के बीच से एक नदी बहती है. जब से यहां स्टाप डैम बना है, नदी का जलस्तर बढ़ गया है. नदी पार करने के लिए ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से बांस का पुल बनाया है. पुल हर साल बाढ़ में बह जाता है. कई बार हादसे भी हो चुके हैं.
पिछले 7-8 वर्षों से ग्रामीण अपनी समस्याएं जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रशासन तक को बता रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर आरोप वादा खिलाफी का आरोप लगाया. वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीलकंठ चन्द्रवंशी को मामले की जानकारी ही नहीं थी. कवर्धा कलेक्टर जनमेजय महोबे ने गांव वालों को जांच का आश्वासन दिया है.

Pic credit and input bhaskar.com

Leave a Reply