• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में विश्व खाद्य दिवस का आयोजन

Oct 17, 2023
Food Safety Day at SSMV Bhilai

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी विभाग एवं माइक्रोबायोलॉजी सोसायटी ऑफ इंडिया द्वारा विश्व खाद्य दिवस के अवसर पर फल एवं मिलेट्स शेक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विश्व खाद्य दिवस मनाने का उद्देश्य दुनिया से भुखमरी खत्म करना है साथ ही विश्व भर में फैली भुखमरी की समस्या के प्रति लोगों को जागरूक करना है।
साथ ही भूख, कुपोषण और गरीबी के खिलाफ संघर्ष को मजबूती देना है इस कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में गणित विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. प्रीति श्रीवास्तव और कला विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. जयश्री वाकणकर रही। फल एवं मिलेट्स शेक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर मेघा धुया (बीएससी द्वितीय वर्ष), द्वितीय स्थान भूमिका मिश्रा (बीएससी द्वितीय वर्ष) एवं तृतीय स्थान पर कविता वर्मा (एम.एससी. माइक्रोबायोलॉजी) रही।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि विश्व खाद्य दिवस पर फल एवं मिलेट्स शेक प्रतियोगिता का आयोजन करने का मुख्य उद्देष्य सभी के लिये स्वस्थ आहार सुनिश्चित करना है। महाविद्यालय के डीन, अकादमिक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से हमें स्वस्थ जीवन शैली की ओर प्रेरित करते हैं। फल एवं मिलेट्स शेक में पोषक तत्व, विटामिन के अच्छे स्रोत होते हैं।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. रचना चैधरी, अनन्या मालेकर, वैभवी सहारे एवं रचना तिवारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply