• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में मना डॉ. अब्दुल कलाम का जन्म दिवस

Oct 17, 2023
Students day observed in SSMV Bhilai

भिलाई। माइक्रोबायोलॉजी सोसायटी ऑफ इंडिया माइक्रोबायोलॉजी विभाग और माइक्रोबायोलॉजी विभाग के तत्वाधान में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के जन्म दिन पर स्लोगन और पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य देश के प्रति उनके योगदान का स्मरण कराना था। उनके विचार आज भी युवा पीढ़ी को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हैं। यह दिन विश्व छात्र दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।
इस कार्यक्रम पर निर्णायक के रूप में गणित विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. प्रीति श्रीवास्तव एवं कला विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. जयश्री वाकणकर उपस्थित रहे। स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रीता सेन, (बी.एस.सी. तृतीय वर्ष) तथा द्वितीय स्थान पर अम्बिका जयसवाल (बी.एस.सी. तृतीय वर्ष) रही वहीं पोस्टर प्रतियोगिता में पहला स्थान कविता वर्मा (एम.एससी. तृतीय सेमेस्टर माइक्रोबायोलॉजी) और दूसरे स्थान पर पल्लवी साहू (बी.एससी. तृतीय वर्ष) रही।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से हमें न केवल एक महान व्यक्ति के बारे में जानने को मिलता है बल्कि उनसे बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है। डीन (एकादमिक) डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि ऐसे आयोजन से हमें अपना स्तर बढ़ाने और समाज की भलाई के लिए हमेशा कुछ न कुछ करने के लिए प्रेरित करते हैं।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. रचना चैधरी, अनन्या मालेकर, वैभवी सहारे एवं रचना तिवारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply