• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

फेयरवेल पार्टी में एमजे समूह की डायरेक्टर ने दिया पुरुषोत्तम श्रीराम का उदाहरण

Feb 26, 2024
Farewell and academic excellence award function in MJ College

भिलाई। एमजे समूह की डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने विद्यार्थियों को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जीवन से सीख लेने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि श्रीराम केवल हिन्दुओं के ईश्वर नहीं हैं बल्कि उनकी जीवन समूची मानवजाति को जीवन जीने की कला भी सिखाती है. डॉ श्रीलेखा एमजे कालेज के फेयरवेल पार्टी को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थीं.

डॉ श्रीलेखा ने बताया कि श्रीराम इन्हीं गुणों के कारण ऋषियों के प्रियपात्र बने. जब राक्षसों का अत्याचार बहुत बढ़ गया तब ऋषि विश्वामित्र अयोध्या की सेना की बजाय केवल श्रीराम को अपने साथ लिवा ले जाने को आए. एक पुत्र के रूप में, एक पति के रूप में, एक पिता के रूप में और एक राजा के रूप में उन्होंने सदैव मर्यादाओं का पालन किया. जीवन में चाहे जितनी भी बड़ी चुनौती आई उन्होंने तटस्थ रहकर मर्यादाओं की सीमा में रहकर कार्य किये. प्रत्येक विद्यार्थी को उनकी जीवन से सीख लेनी चाहिए.

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबने कहा कि फेयरवेल पार्टी कोई विदाई पार्टी नहीं है. एक विद्यार्थी का अपने महाविद्यालय से कभी संबंध विच्छेद नहीं होता. अब तक आप विद्यार्थी थे, अब आप एलुमनाई कहलाएंगे. इस तरह से आप महाविद्यालय से हमेशा जुड़े रहेंगे जो उभय पक्ष के लिए लाभकारी होगा.

इस अवसर पर अकादमिक एक्सेलेंस के लिए विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया. बीएड प्रथम सेमेस्टर से अनीषा मिर्जा, रेशम कश्यप, प्रियंका दास एवं मुस्कान भुवाल, बीएड तृतीय सेमेस्टर से विनय कुमार पटेल, यामिनी वर्मा, पायल यादव तथा विशाल कुमार सोनी, एमएससी फिजिक्स से जयश्री, बीएससी बायोटेक से छाया पाल तथा बीसीए से अमित प्रसाद को पुरस्कृत किया गया. विशेष दक्षता के भी पुरस्कार दिये गये. बीएड चतुर्थ सेमेस्टर के दीपेश कुमार जोशी को सर्वश्रेष्ठ एनएसएस दलनायक, नीतेश कुमार को श्रेष्ठ गायन एवं एमकॉम पूर्व की चेतना को सीएमए इंटर पास होने पर सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर एमजे कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य प्रो. डैनियल तमिलसेलवन, उप प्राचार्य डॉ सिजी थॉमस, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ दुर्गा प्रसाद पंडा, एमजे कालेज की उप प्राचार्य डॉ श्वेता भाटिया एवं सभी विभागाध्यक्ष, फैकल्टी मेम्बर्स एवं विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Leave a Reply