• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पति को सौंप दी 14 साल की बेटी

Nov 25, 2014

child rape, father rapes daughter, incest sexसिरसा। मां-बेटी के रिश्ते को कलंकित कर एक मां ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी पति से रचा दी। बेटी से रेप होता रहा। बाप के हाथों अस्मत लुटा चुकी दुष्कर्म पीडि़ता ने जहर खा लिया। पीडि़ता को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में लाया गया। पुलिस ने पीडि़ता की मेडिकल जांच करवाने के बाद महिला अधिवक्ता के समक्ष उसके बयान दर्ज करवाकर आरोपी पिता व मां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। >>
शनिवार 22 नवम्बर की सुबह एक नाबालिग शहर थाना पहुंचकर बताया कि उसके पिता ने उसका पति बनकर उसके साथ दुष्कर्म किया है। पीडि़ता ने बताया कि उसकी मां ने अपने पहले पति को तलाक देकर सिरसा में दूसरी शादी की थी। कक्षा सातवीं में पढऩे वाली 14 वर्षीय पीडि़ता का कहना है कि उसने व उसके छोटे भाई ने जगदीश कुमार को अपने पिता के रूप में स्वीकार कर लिया। करीब एक महीने पहले मां ने जबरन पिता जगदीश के साथ ही उसकी शहर के एक मंदिर में शादी करवा दी। मां ने उसे धमकी दी कि अगर किसी के आगे शादी का जिक्र तक भी किया तो खाल उतार देगी। मां की धमकी से पीडि़ता सहम गई और और सौतेला बाप बेटी को पत्नी बनाकर उसकी अस्मत से खेलता रहा। जांच अधिकारी कमलेश रानी ने बताया कि जगदीश कुमार के खिलाफ दुराचार व पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। नबालिग की मां के खिलाफ भी अभियोग दर्ज किया गया है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
ऐसे खुला मामला : पीडि़ता को रोते देख जब पड़ोसन ने उससे कारण पूछा तो पूरी कहानी सामने आ गई। पड़ोसन की सलाह पर ही उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया। मां और सौतेले पिता के गिरफ्तार होने के बाद वह पास-पड़ौस की गंदी निगाहों का शिकार हो गई। जब यह सब बर्दाश्त से बाहर हो गया तो उसने जहर खा लिया।

Leave a Reply