• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में सहजयोग पर परिचर्चा

Jul 17, 2015

mj college sahajyogभिलाई। एमजे कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में तनाव प्रबंधन एवं व्यक्तिगत विकास में सहजयोग की भूमिका पर एक महत्वपूर्ण चर्चा का आयोजन किया गया। आयोजन का उद्देश्य आज के तनाव भरे जीवन में विद्यार्थियों का सहजयोग के माध्यम से व्यक्तिगत विकास करना था। मुख्य वक्ता डॉ अमिताभ माथुर, विभागाध्यक्ष प्राणी विज्ञान, दिल्ली विश्वविद्यालय थे। श्रीमती शिवानी माथुर केनरा बैंक दिल्ली, मनीष कुमार वरिष्ठ अभियंता गुड़गांव, श्री जयेन्द्र, शंकराचार्य कालेज के एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी एस के श्रीवास्तव उपस्थित थे। Read More
श्री माथुर ने सहजयोग के माध्यम से स्वयं के भीतर व्याप्त सूक्ष्म शक्तियों को जागृत कर परमात्मा के करीब पहुंचने के उपाय बताए, साथ ही प्रायोगिक रूप से उन्होंने तनाव प्रबंधन के उपायों को करके दिखाया। जिज्ञासु विद्यार्थियों द्वारा उठाए गए सवारों का निराकरण भी उन्होंने किया।
महाविद्यालय की निदेशिका श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर ने कार्यक्रम को व्यक्तित्व विकास के लिए उपयोगी बताया। कार्यक्रम में समस्त विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकों के अतिरिक्त बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने अपनी भागीदारी दी।
कार्यक्रम का शुभारंभ माता सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं अतिथि स्वागत से हुआ। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ के एस गुरुपंच ने संक्षेप में सहजयोग की जानकारी विद्यार्थियों को दी। संचालन कालेज के रासेयो अधिकारी ज्योति प्रकाश् कन्नौजे ने किया।

Leave a Reply