• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एक्सेंचर ने चुने रूंगटा के 134 बच्चे

Sep 20, 2015

RCET Bhilaiभिलाई। इस बार गणेश चतुर्थी तथा विश्वकर्मा पूजा का त्योहार संतोष रूंगटा समूह के रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (आरसीइटी) के स्टूडेंट्स के लिये दोहरी खुशियां लेकर आया। समूह में कैपस प्लेसमेंट सीजन का श्रीगणेश इन्फर्मेशन टेक्नालॉजी की लीडर माने जाने वाली एक्सेंचर कंपनी के कैम्पस ड्राईव के साथ प्रारंभ हुआ। छत्तीसगढ़ में पहली बार इंजीनियरिंग स्टूडेंटृस के कैम्पस प्लेसमेंट हेतु आई एक्सेंचर कंपनी ने समूह के कोहका स्थित एजुकेशनल कैम्पस में लगातार दो दिन चले अपने रिक्रूटमेंट ड्राईव में संतोष रूंगटा समूह के इंजीनियरिंग के 134 स्टूडेंट्स को सिलेक्ट कर जॉब ऑफर्स प्रदान किये। Read Moreइन कुल 134 चयनित स्टूडेंट्स में इंजीनियरिंग की आईटी ब्रांच के 7, कंप्यूटर साइंस के 35, इटीएण्डटी के 26, मैकेनिकल के 30, इलेक्ट्रिकल के 16, ईईई के 12 तथा सिविल ब्रांच के 8 स्टूडेंट्स शामिल हैं। कैम्पस सिलेक्शन हेतु आये एक्सेंचर के वरिष्ठ एचआर अधिकारियों के 21 सदस्यीय दल ने स्टूडेंट्स का सिलेक्शन दो राउंड में दो दिन तक चली प्रक्रिया के तहत किया। इसमें पहले राउण्ड में ऑनलाइन टेस्ट तथा उसमें उत्तीर्ण स्टूडेंट्स का दूसरे राउण्ड में इंटरव्यू लिया गया। एक्सेंचर जैसी वल्र्ड क्लास मल्टीनेशनल कंपनी में 134 स्टूडेंट्स के सिलेक्शन से उत्साहित रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमेन संतोष रूंगटा ने कहा कि शिक्षित युवाओं को नामी कंपनियों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना हमारे ग्रुप की सदैव से प्राथमिकता रही है। स्टूडेंट को उपलब्ध कराये जा रहे क्वालिटी एजुकेशन तथा एकाडमिक वातावरण से आज हमारे स्टूडेंट राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कंपनियों में सिलेक्ट हो रहे हैं।

अभी यह सत्र की शुरूआत
डायरेक्टर एफएण्डए सोनल रूंगटा ने बताया कि कैम्पस प्लेसमेंट हमारे समूह का सदैव से मजबूत पक्ष रहा है तथा अभी यह इस सत्र की शुरूआत मात्र है। आनेवाले महीनों में देश-विदेश की कई नामचीन कंपनियां समूह के कॉलेजों के स्टूडेंट्स के कैम्पस प्लेसमेंट हेतु आने वाली हैं।
धमाकेदार शुरूआत
ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग स्टूडेंट्स पर निरंतर कर रहा कार्य डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा के अनुसार हमारे समूह को नामी कंपनियों में स्टूडेंट को प्लेस कराने में मिल रही सफलता अप्रत्याशित नहीं है बल्कि इसके पीछे स्टूडेंट के सर्वांगीण विकास हेतु किया जा रहा हमारा महत्वपूर्ण प्रयास प्रमुख है।
डॉ. रूंगटा ने बताया कि डायरेक्टर एचआर एण्ड प्लेसमेंट श्री महेन्द्र श्रीवास्तव, डीन इंडस्ट्री इंस्टीट्यूशन इंटरेक्शन डॉ. हरपाल थेठी, डीन ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट प्रो. एडविन एन्थनी के नेतृत्व में संपूर्ण विभाग स्टूडेंट्स के संपूर्ण व्यक्तित्व निर्माण की दिशा में कार्य कर रहा है। इन सतत् प्रयासों के अच्छे परिणाम प्राप्त हो रहे हैं और युवा अच्छे पैकेज पर विभिन्न कंपनियों में जॉब ऑफर्स प्राप्त कर अपने तथा अपने पेरेंट्स के देखे गये स्वप्न साकार कर रहे हैं।

Key Words 134 Rungta students selected by accenture

Leave a Reply