• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अजय भसीन के अनुभव से सफल हुआ ट्रेड फेयर

Jan 21, 2016

chamber-of-commerceभिलाई। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित नेशनल ट्रेड फेयर (व्यापार मेेला) रायपुर शहर में इतिहास बन गया। इस ट्रेड फेयर में जहां 250 से ज्यादा ब्रांडेड स्टाल लगे थे वहीं आटोमोबाइल्स अंतरराष्ट्रीय ब्रांड ने भी स्टाल लगाकर करोड़ों का व्यापार किया। छग चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित नेशनल ट्रेड फेयर 8 जनवरी से 12 जनवरी तक बीटीआई ग्राउंड शंकर नगर में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रात: 10 बजे चेम्बर महा अधिवेशन से प्रारंभ हुआ। इस महा अधिवेशन में प्रदेश भर से हजारों चेम्बर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया। Read More
महाधिवेशन में चेम्बर के संरक्षक श्रीचंद सुंदरानी, छग चेम्बर के अमर पारवानी, युवा चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अजय भसीन, महिला चेम्बर अध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी टुटेजा, परिवहन चेम्बर अध्यक्ष ने महा अधिवेशन को संबोधित किया।
8 जनवरी की शाम मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने व्यापार मेले का विधिवत उद्घाटन किया। रायपुर शहर के महापौर प्रमोद दुबे ने अपने संबोधन में चेम्बर ऑफ कामर्स के इस प्रयास की सराहना की।
मुख्यमंत्री ने मेले की भव्यता एवं व्यवस्था पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय उत्पाद की अनुपम श्रृंखला देखकर अब ऐसा लगता है कि रायपुर वासियों को अब दिल्ली, मुम्बई व महानगरों की तरफ जाने की आवश्यकता नहीं रहेगी, उन्हें यहीं सबकुछ मिल जाएगा। चेम्बर ऑफ कामर्स की यह पहल अनुकरणीय है। गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने अपने संबोधन में कहा कि इस मेले से युवाओं को प्रोत्साहित किया गया है। महिलाओं को भी प्रशिक्षित किया जा रहा है। यह मेला छग केलिए महत्वपूर्ण इसलिए भी है कि इस मेले में अनेक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने भाग लिया है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक व चेम्बर के संरक्षक श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि मेले की वस्तु भिन्नता से उपभोक्ता भी लाभान्वित होंगे। श्रीचंद सुन्दरानी ने युवा चेम्बर के अध्यक्ष अजय भसीन एवं उनकी युवा टीम को इस सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए बधाई दी।
इस विशाल आयोजन को नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के अलावा अनेक मंत्रियों एवं नेताओं ने संबोधित किया।
युवा चेम्बर के अध्यक्ष अजय भसीन ने बताया कि यह व्यापार मेला मध्यभारत का सबसे बड़ा व्यापार मेला रहा है। इस व्यापार मेले में हमें भिलाई के व्यापार मेले का अनुभव बेहद काम आया। सारे युवा टीम ने मिलकर इसे सफल बनाया। इस मेले के आयोजन ने सभी युवाओं में जोश भर दिया। यह सब हमारे प्रेरणास्रोत श्री सुन्दरानी के मार्गदर्शन व प्रेरणा से संभव हो सका।
सभी स्टालों में करोड़ों का कारोबार हुआ, साथ ही जनता के मनोरंजन केलिए टीवी कलाकारों द्वारा मनोरंजक कार्यक्रम भी पेश किए गए।
इस आयोजन को एक उपलब्धि बताते हुए चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि इस आयोजन में जनता की हर प्रकार की आवश्यकता को पूरा करने का प्रयास किया गया। यहां व्यापार के साथ साथ खान-पान के स्टाल्स को भी लोगों ने पसंद किया। इसकी सफलता में युवा टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। युवा चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष अजय भसीन का जोश, उनका अनुभव व उनकी पूरी टीम के जज्बे से यह आयोजन सफल हुआ।
मीडिया प्रभारी शंकर सचदेव ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि इस आयोजन में प्रकाश अग्रवाल, अमरजीत सिंह छाबड़ा, सरमद इमाम, राजेश शर्मा, निकितेश खेमानी, कपिल सेठी, हरीश शर्मा, सतीश बागड़़ी, प्रवीण पटेल, निलेश मूंदड़ा, प्रसुन्न दीक्षित, मनोज बख्तानी, संजय भागचंदानी, नरेश छाबड़़ा, दिनेश बिसनानी, सुधाकर शुक्ला, विक्की रत्नानी, चिन्ना राव, जितेन्द्र बहादुर सिंह, संदीप सिंह चावला, हितेश सुन्दरानी, हितेश रामचुरा, हरीश तोलानी, नरेश वासवानी, राजीव गुप्ता, प्रेम गहलोत, लक्ष्मण आयलानी, सुखदेव सिंह एवं अन्य का सहयोग रहा।
000

Leave a Reply