• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

वैशाली नगर कालेज को और संवारेंगे महापौर

Jan 21, 2016

vaishali nagar collegeभिलाई। अपनी स्थापना के 25 वर्ष पूर्ण कर चुके वैशाली नगर महाविद्यालय को और संवारने का आश्वासन महापौर देवेन्द्र यादव ने दिया है। प्राचार्य डॉ महेश चंद्र शर्मा ने महापौर को बताया कि कालेज के उत्थान के लिए निगम का काफी सहयोग मिला है किन्तु अभी बहुत काम किए जाने शेष हैं। उन्होंने महाविद्यालय परिवार की तरफ से महापौर का स्वागत करते हुए आशा व्यक्त की कि उनके कार्यकाल का महाविद्यालय को भरपूर लाभ मिलेगा। Read More
महापौर देवेन्द्र यादव शासकीय महाविद्यालय वैशालीनगर में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. महेशचन्द्र शर्मा एवं महाविद्यालय परिवार से सौजन्य भेंट के लिए पधारे थे। कालेज में निगम द्वारा किए गए संधारण कार्यों का अवलोकन भी महापौर श्री यादव ने किया। कॉलेज परिसर को सुन्दर तरीके से विकसित किये जाने पर उन्होंने सन्तोष व्यक्त किया।
प्राचार्य डॉ. शर्मा ने कॉलेज में फैली जंगली एवं कटीली झाडिय़ों, अवांछित और रुके हुये पानी, वनस्पतियों के रसों से फैलने वाली बीमारीयों की तरफ भी उनका ध्यान खींचा। कॉलेज के आस-पास के निवासियों की ओर से, आये दिन आने वाली शिकायतों की तरफ भी उनका ध्यानाकृष्ट किया। गन्दे जलभराव की निकासी के लिए समुचित ड्रेनेज सिस्टम विकसित करने, स्टाफ कार पार्किंग हेतु शेड, सांस्कृतिक कार्यक्रमों हेतु स्थायी स्टेज, भूमि समतलीकरण, सौन्दर्यीकरण एवं उद्यान हेतु भी प्राचार्य डॉ. महेशचन्द्र शर्मा ने आग्रह किया।
इन सभी कार्यों को यथाशीघ्र पूरा कराने का आश्वासन महापौर ने प्राचार्य एवं महाविद्यालय परिवार को दिया। उल्लेखनीय है कि कॉलेज में नैक टीम विजिट करने वाली है। कॉलेज कैम्पस का अवलोकन और भ्रमण करने के समय प्राचार्य डॉ. शर्मा एवं महापौर श्री यादव के साथ प्राध्यापकगण डॉ. कैलाश शर्मा, डॉ. एस.के. बोहरे, डॉ. रितेश अग्रवाल, डॉ. ए.एन. शर्मा, ग्रन्थपाल डॉ. सुबोध सिंह, क्रीड़ा अधिकारी यशवंत देशमुख, छात्रसंघ अध्यक्ष बृजेश प्रजापति, उपाध्यक्ष कु. प्रज्ञा रामटेके, सन्दीप साव, एन.सी.सी. कैडेट राजीव मिश्रा, रौशन अली, समेत बड़ी संख्या में शिक्षकगण एवं विद्यार्थी वृन्द उपस्थित थे।

Leave a Reply