• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य कालेज ने पूरे किए 20 वर्ष

Jul 6, 2016

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी ने अपना 20 वां स्थापना दिवस मनाया। ज्ञात हो कि इसी दिन 5 जुलाई 1997 को महाविद्यालय स्थापित हुआ था। स्थापना दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ आरपी दास अधिष्ठाता एवं डॉयरेक्टर प्रबंधन विभाग, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर थे। अध्यक्षता आईपी मिश्रा अध्यक्ष श्री गंगाजली शिक्षण समिति, विशेष अतिथि के रूप में डॉ महेश चंद्र शर्मा प्राचार्य इंदिरा गांधी शास. महाविद्यालय वैशाली नगर थे। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह, डॉ जे दुर्गा प्रसाद राव अतिरिक्त निदेशक मंचस्थ थे। कार्यक्रम का शुभारंभ पौधा रोपण करके किया।
raksha-singhमुख्य अतिथि डॉ आरपी दास ने कहा कि 20 साल बहुत लंबा समय होता है और इन वर्षों में कॉलेज ने बहुत प्रगति की है। मैं जब 267 निजी एवं शासकीय कॉलेजों के दस्तावेज को पीआईएसी के समय बारीक से देख रहा था तो मैने देखा कि यह महाविद्याालय हर क्षेत्र में आगे है। महाविद्यालय जो विगत दो बार से विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त कर रहा है। उसे यहां के स्टॉफ एवं छात्रों को बरकरार रखना है और मैं यह कामना करता हूं कि दुर्ग विश्वविद्यालय में महाविद्यालय यह स्थान हमेशा बनाये रखे। आगे आपने कहा कि इस महाविद्यालय को इंफ्रास्ट्रचर और क्वालिटी के लिए ना केवल पूरे प्रदेश में बल्कि पूरे देश में जाना जाता है।
विशेष अतिथि डॉ महेश चंद्र शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि हमने कार्यक्रम के शुरूआत में जो चंदन का पौधा रोपा है यह महाविद्यालय उस चंदन की तरह सुगंधित एवं प्रगति करे।
महाविद्यालय के अति. निदेशक ने स्टॉफ को बधाई देते हुए कहा कि हमने पिछले 20 वर्षों में बहुत उतार चढ़ाव देखे है और हर परिस्थिति का सामना करके यहां तक पहुंचे है।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रेरणा शिक्षक संध के द्वारा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान हेतु डॉ आरपी दास एवं डॉ महेश चंद्र शर्मा को सम्मानित किया।
कार्यक्रम में अमेरिका से पधारी महाविद्यालय की पूर्व प्राध्यापक श्रीमती प्रीति मिश्रा ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम में मनमोहन सिंह चौहान ने अपने अनुभव बंाटते हुए कहा कि महाविद्यालय का हर स्टॉफ विषम परिस्थिति में सहयोग के लिए हमेशा आगे रहता है।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय की प्रावीण्य सूची में स्थान अर्जित करने वाले महाविद्यालय की सोनीलिका सिंह, यामिनी, सतीश सोम, मनीषा, मीना कुमारी, धर्मजीत सिंह, शुभम, सोनल श्रीवास्तव, मनीष साहू, गीता साह, प्रशांत तिवारी, कर्मयोगी, पूजा साहू, साधना, माला वर्मा, तनुजा, विवेक चौधरी, अजय को अभिषेक मिश्रा मेमोरियल अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के प्रतिभा टीम सौरभ जायसवाल, रोहन सिंह, प्रशांत तिवारी, रितु गहलोत एवं अभिषेक सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
महाविद्यालय के संदीप जसंवत, डॉ सीमा जायसवाल, डॉ राहुल मेने, तोरण देवांगन एवं गोकुल साहू को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। छ.ग. राज्य में एनएसएस की सर्वश्रेष्ठ इकाई के सम्मान के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी एसके श्रीवास्तव एवं आईसीटी के एससी एसटी वर्ग के छात्र छात्राओं हेतु 25 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए विकास चंद्र शर्मा को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन डॉ सीमा जायसवाल ने किया।

Leave a Reply