• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भाजपा के दिग्गजों ने किया दुखी : उपाध्याय

Sep 12, 2016

brijmohan-upadhyayaभिलाई। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के उत्तर भारतीय विकास विभाग के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष बृजमोहन उपाध्याय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि मैंने विगत कई वर्षों से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचारधारा के साथ कार्य किया। साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी के लिए भी सक्रियता के साथ कार्य किया। किन्तु पिछले कुछ वर्षों से भाजपा के कतिपय दिग्गज नेताओं के व्यवहार एवं कार्य करने के तरीके से मैं बेहद दुखी हूं।
भाजपा कार्यालयों में लगे पंडित दीनदयाल उपाध्याय व डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की फोटो से मैं बेहद खुश एवं खासा प्रभावित था। मुझे लगता था कि भाजपा के नेतागण उन महान चिन्तकों की विचारधारा के अनुरूप राष्ट्र व जनहित में कुछ न कुछ अद्वितीय कार्य करेंगे। भाजपा द्वारा अन्त्योदय की बात हर बैठक में की जाती रही है। समस्त योजनाओं का लाभ आखिरी पंक्ति के आखिरी व्यक्ति तक पहुँचाने का दम भरा जाता है, लेकिन करीब जाने पर महसूस हुआ कि भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है।
मैंने काफी दिनों तक अनेक विधानसभाओं में सक्रियता से काम किया और देखा कि अधिकांश जनता भाजपा की विचारधारा से सहमत है और अपना बहुमूल्य मत भी भाजपा के पक्ष में देती आई है। लेकिन पार्टी के कुछ कद्दावर नेताओं द्वारा भाजपाप्रेमी जनमानस की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते हुए उन्हें इमोशनल ब्लेकमेल किया जाता रहा है। आज उन सभी विधानसभाओं की जनता भाजपा के इन बड़े नेताओं से अपने आप को ठगा सा महसूस करते है।
जिस जनता ने अपनी विधानसभा के अस्तित्व में आते ही नेता को लिम्का बुक आफ द वल्ड रिकार्ड से सम्मानित कराकर एक बड़े दिग्गज नेता बनाया, आज तक वही विधानसभा की जनता एक सही सोच-समझ व विचारधारा वाले नेता रूपी नायक के लिए तरस रही है। जनता रोती फिर रही है कि हमें तो भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने मिलकर पांचाली बना दिया है।
जनता तो दोनों पार्टियों के लिए ट्रेनिग सेंटर बन कर रह गई है। खैर यहाँ की जनता मेरे लिए बहुत महान है जो कि पिछले लगभग 10 वर्षों से चुपचाप बड़ी पार्टियों के जुर्म को सह रही है। अब भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से यहाँ की जनता का मोहभंग हो चुका है। अब जनता वह सोच रही है कि कब वो दिन हमारे लिए भी आयेगा कि जब हमें हमारे विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए सही सोच रखने वाला और मूलभूत सुविधा दिलाने वाला सच्चा नायक मिलेगा।

Leave a Reply