• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संत निरंकारी जयंती पर 263 स्टेशनों की सफाई

Feb 23, 2017

St Nirankariदुर्ग। निरंकारी बाबा हरदेव सिंहजी महाराज की जयंती पर आज संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन द्वारा देशव्यापी वृक्षारोपण तथा सफाई अभियान चलाया गया। दुर्ग एवं रायपुर में संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन के स्वयंसेवकों ने सुबह 4 घंटे के श्रमदान से रेलवे स्टेशनों को चकाचक कर दिया।सदगुरू माता सतविन्दर हरदेव जी महाराज के आशीर्वाद एवं रेलवे मंत्रालय से विचार विमर्श के बाद आज देशभर में 263 रेलवे स्टेशनों की सफाई की गई।
nirankari-durg-stationदुर्ग में चलाए गए अभियान में पूर्व मंत्री एवं जोन नं. 22 के प्रभारी भजन सिंह निरंकारी, संदीप सिंह निरंकारी, संजीत, शंकर सचदेव ने लगभग 400 स्वयंसेवकों के साथ सफाई की। उन्होंने प्लेटफार्म को छोड़कर सफाई करने की अनुमति रेलवे प्रशासन ने दी थी।
स्वयंसेवकों ने बड़े उत्साह के साथ पूरे रेल परिसर से झाड़-झंखाड़ों की सफाई की। उन्होंने फुट ओवरब्रिज और स्टेशन के सामने के भवन में लग गए जालों को निकाला और जालियों को साफ किया। इसके साथ ही रेलवे साइडिंग को भी साफ किया। मुंह पर डस्ट मास्क और हाथों में प्लास्टिक के दस्ताने पहनकर स्वयंसेवक बड़े उत्साह के साथ सफाई करते रहे।
रायपुर में डीआरएम ने भी की सफाई
रायपुर में मंडल रेल प्रबंधक राहुल गौतम ने स्व्यं झाडू लगाकर रेलवे स्टेशन में सफाई की एवं श्रमदान कर यात्रियों को स्वच्छता बनाये रखने को प्रेरित किया। उनके साथ ही महापौर प्रमोद दुबे ने मिल कर स्टेशन परिसर के चारो और निरीक्षण किया स्टेशन को अन्दर बाहर दोनों जगह को साफ रखने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की। संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के लगभग 450 से अधिक कार्यकर्ताओ ने स्टेशन परिसर तेलघानी नाका, गुढिय़ारी साईड़, पार्किंग एरिया, सर्कुलेटिंग एरिया, प्लेटफार्म परिसर, फुट ओवर ब्रिज की सीढिय़ा रेलिंग की सफाई की।

Leave a Reply