• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रुचि ड्रॉइंग स्टूडियो के बच्चों की कृतियां आकर्षित करती है

Dec 7, 2017

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग द्वारा सिविक सेंटर स्थित नेहरु आर्ट गैलरी में रूचि ड्रॉइंग स्टूडियो के बच्चों की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगाई गई। चटक रंगों से बनी इन कृतियों ने कलाप्रेमियों को आनंदित किया। संयंत्र के महाप्रबंधक प्रभारी (सामग्री प्रबंधन) पी कुलकर्णी ने 4 दिसम्बर को इसका उद्घाट किया जो 6 दिसम्बर तक चलता रहा।भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग द्वारा सिविक सेंटर स्थित नेहरु आर्ट गैलरी में रूचि ड्रॉइंग स्टूडियो के बच्चों की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगाई गई। चटक रंगों से बनी इन कृतियों ने कलाप्रेमियों को आनंदित किया। संयंत्र के महाप्रबंधक प्रभारी (सामग्री प्रबंधन) पी कुलकर्णी ने 4 दिसम्बर को इसका उद्घाट किया जो 6 दिसम्बर तक चलता रहा। भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग द्वारा सिविक सेंटर स्थित नेहरु आर्ट गैलरी में रूचि ड्रॉइंग स्टूडियो के बच्चों की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगाई गई। चटक रंगों से बनी इन कृतियों ने कलाप्रेमियों को आनंदित किया। संयंत्र के महाप्रबंधक प्रभारी (सामग्री प्रबंधन) पी कुलकर्णी ने 4 दिसम्बर को इसका उद्घाट किया जो 6 दिसम्बर तक चलता रहा।इस बीच सैकड़ों लोगों ने इन तस्वीरों को देखा और बच्चों की रचनात्मकता की प्रशंसा की। कृति ड्राइंग स्टूडियो की संचालिक निधि जैन ने बताया कि चटख रंगों से मन प्रफुल्लित होता है और ऊर्जा का स्तर बढ़ता है। बच्चों के लिए यह एक थेरेपी की तरह काम करता है और उनमें पाजिटिव सोच पैदा करता है।
इस अवसर पर संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारियों सहित विभागाध्यक्ष व उप महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) विजय मैराल, उप महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) अरूण तोपनो, सहायक महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) सुबीर दरिपा, सहायक प्रबंधक (जनसम्पर्क) नितिन कनिकदले सहित जनसम्पर्क विभाग व संयंत्र के अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण तथा भिलाई के कलापे्रमी नागरिकगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
मुख्य अतिथि श्री कुलकर्णी ने प्रर्दशनी का अवलोकन करने के बाद आगंतुक पुस्तिका में बच्चों द्वारा निर्मित पेंटिंग्स की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बच्चों ने जिस लगन, मेहनत, ब्रश और रंगों की सहायता से अपनी अभिल्पना को पेंटिंग के रूप में उकेरा है वह निश्चित ही काबिले तारीफ है। मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।

Leave a Reply