• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

क्रिश्चियन कॉलेज के छात्रों को युवा सूचना क्रांति योजना के तहत मिले लैपटॉप

Jun 27, 2018

christian Collegeभिलाई। सेन्ट थॉमस मिशन द्वारा संचालित क्रिश्चियन कॉंलेज ऑफ इंजिनियरिंग एण्ड टेक्नोंलॉंजी, भिलाई में युवा वर्ग को प्रोत्साहित करने के लिए महाविद्यालय में अध्ययनरत स्नातक अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों को शासन द्वारा चलायी जा रही महती योजना छत्तीसगढ युवा सूचना क्रांति योजना के तहत आज लैपटॉप वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। महाविद्यालय प्रांगण के सभागार में, मुख्य अतिथि, वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन, कार्यक्रम के अध्यक्ष बिशप् डॉं जोसेफ मॉर डॉंयनोसियस, कुरूद की पार्षद श्रीमती सुशीला देवांगन, महाविद्यालय के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जोस के वर्गीस, कोषाध्यक्ष फादर अजु के वर्गीस,  प्राचार्या डॉ दिपाली सोरेन, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों के साथ-साथ अन्य प्राध्यापक गण, विद्यार्थियों एवं उनके पालको की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न ब्रान्च के छात्रों को लैपटॉप वितरित किया गया।  सर्वप्रथम प्राचार्या डॉ दिपाली सोरेन ने कार्यक्रम में लोगो का स्वागत करते हुए महाविद्यालय के इस वर्ष की उपलब्धियों को बताया, जिसमें उन्होने अन्तिम वर्ष के छात्रों के ब्रांच वाइस परीक्षा परिणामों एवं प्लेसमेन्ट की जानकारी प्रमुख्ता से साझा किया।
महाविद्यालय के अध्यक्ष बिशप् डॉ जोसेफ मॉर डॉंयनोसियस् ने अपने वक्तब्य में, छ. ग. शासन की युवा सूचना क्रांति योजना को नवभारत निर्माण एवं डिजिटल इंडिया अभियान की दिशा में एक सार्थक कदम बताया। महाविद्यालय के कार्यकारी उपाध्यक्ष फादर जोस के वर्गीश ने, विद्यार्थियों से आग्रह किया कि छ. ग. शासन से मिले इस उपहार का समुचित उपयोग कर अपने भविष्य को एवं छ. ग. राज्य के भविष्य को नयी गति प्रदान करें और जीवन में अनेकानेक सफलताएं अर्जित करें।
विधायक श्री भसीन ने कहा कि आज का युग सूचना का युग है एवं इसमें कम्प्यूटर तथा इंटरनेट की अहम भूमिका है। इसी क्रम में उन्होने बताया कि छ. ग. शासन द्वारा संचालित छत्तीसगढ युवा सूचना क्रांति योजना तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों को तकनीकी में और भी उन्नत करने के उद्देष्य से उनके लिए संसाधन उपलब्ध कराने की एक पहल है जो छ. ग. राज्य के छात्रों को विश्वस्तरीय प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करने में सहायक सिद्व होगी।

Leave a Reply