• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइकिल से पहुंचे आयुक्त, भेलवा तालाब में मतदाता जागरूकता अभियान

Apr 14, 2019

SVEEP at Bhelwa Talabभिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा आयुक्त एसके सुंदरानी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत निगम भिलाई की मतदाता जागरूकता दल की टीम विभिन्न चौक चौराहा में पोस्टर, एलईडी स्क्रीन, मतदाता जागरूकता रथ, कलश यात्रा, मतदाता जागरूकता हस्ताक्षर अभियान, सेल्फी जोन तथा मानव श्रृंखला बनाकर शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु प्रयासरत है।इसी कड़ी में नेहरू नगर स्थित भेलवा तालाब में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया जिसमें आयुक्त सुंदरानी अपने निवास से साइकिल चलाते हुए भेलवा तालाब में उपस्थित हुए एवं नुक्कड़ नाटक वालों का उत्साहवर्धन किया गया उपस्थित लोगों ने आयुक्त को अपने बीच इस प्रकार देख कर आश्चर्यचकित हो गए कहां की आपके ऐसे कार्यों से प्रेरणा मिलती है।
भेलवा तालाब में सुबह से ही लोग अपने परिवार सहित पहुंचते हैं उपस्थित लोगों ने बड़े धैर्य के साथ नुक्कड़ नाटक का आनंद उठाया एवं उपस्थित सभी के द्वारा मतदान करने हेतु शपथ ली गई।
निगम भिलाई के सहयोग से अतृप्त आनंद एवं अनीता की नुक्कड़ नाटक की टीम जगह-जगह पहुंचकर मतदान हेतु लोगों को जागरूक कर रही है अतृप्त आनंद ने कहा कि मतदान करना हमारा अधिकार है इसे हम जन जन तक पहुंचाएंगे कि मतदान करना क्यों आवश्यक है।
आयुक्त सुंदरानी ने कहा कि मतदान 5 वर्षों में एक बार आता है और यह अवसर हमें 23 अप्रैल को मिल रहा है यह हमारा सौभाग्य है, हम कहीं भी व्यस्त हो परंतु मतदान दिवस में हमें समय निकाल कर मतदान अवश्य चाहिए ताकि एक अच्छे लोकतंत्र की परिकल्पना की जा सके।
नुक्कड़ नाटक आयोजन के दौरान मतदाता जागरूकता अभियान के नोडल अधिकारी पीसी सार्वा, सहायक नोडल अधिकारी अजय शुक्ला सहित भेलवा तालाब में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply