• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीएस की परीक्षा में डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट की शानदार सफलता

Jul 26, 2019

भिलाई। संतोष राय इंस्टीट्यूट के सीएस में अध्ययनरत छात्रोें ने शानदार सफलता अर्जित की हैं। 25 जुलाई को घोषित सीएस के परिणाम में सृष्टि बघेल ने 326 अंक प्राप्त करते हुए देश में 16वां स्थान प्राप्त किया। सीए/सीएमए/सीएस में शानदार परीक्षा परिणाम देने वाली संस्था के संचालक डॉ. संतोष राय ने बताया कि उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में सृष्टि के अलावा शिखा राय, केशव सलूजा, विशाखा अग्रवाल, शालिनी सोनी, प्रिंसी तिवारी, वर्षा सिंह, शिवम सोनी, गुरजोत कौर आदि प्रमुख हैं।भिलाई। संतोष राय इंस्टीट्यूट के सीएस में अध्ययनरत छात्रोें ने शानदार सफलता अर्जित की हैं। 25 जुलाई को घोषित सीएस के परिणाम में सृष्टि बघेल ने 326 अंक प्राप्त करते हुए देश में 16वां स्थान प्राप्त किया। सीए/सीएमए/सीएस में शानदार परीक्षा परिणाम देने वाली संस्था के संचालक डॉ. संतोष राय ने बताया कि उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में सृष्टि के अलावा शिखा राय, केशव सलूजा, विशाखा अग्रवाल, शालिनी सोनी, प्रिंसी तिवारी, वर्षा सिंह, शिवम सोनी, गुरजोत कौर आदि प्रमुख हैं। उल्लेखनीय है कि पिछली बार घोषित सीएस फाउंडेशन की परीक्षा में भी संस्था के दो विद्यार्थियों हर्षिता मिश्रा एवं पूरब पन्नालाल ने देश में क्रमश: 17वां एवं 24वां स्थान प्राप्त किया था।
सफल विद्यार्थियों ने कहा कि डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट में होने वाली साप्ताहिक एवं मासिक टेस्ट, विषय विशेषज्ञों के सेमीनार, परीक्षा की तैयारी के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। 196 जोनल मार्केट सेक्टर-10 में संचालित संस्था में 11वीं, 12वीं, सीए/सीएमए/सीएस की कक्षाएं संचालित होती हैं।
डॉ. संतोष राय इंस्टीट्यूट छत्तीसगढ़ की एकमात्र ऐसी संस्था है जहां सभी विषय, विषय विशेषज्ञ एवं प्रोफेशनल शिक्षकों द्वारा पढ़ाये जाते हैं। इनमें प्रमुख रूप से डॉ. संतोष राय, मिट्ठू मैडम, सीए प्रवीण बाफना, सीए केतन ठक्कर, सीए दिव्या रत्नानी, पीयूष जोशी, प्रियंका शर्मा, अभिषेक राय, नेहा वर्मा प्रमुख हैं। संस्था में प्रतिदिन शाम 7.30 से 8.30 बजे तक छात्र-छात्राओं की पैरेन्टस के साथ नि:शुल्क कैरियर काउंसिलिंग की जाती हैं तथा यहां प्रोफेशनल कोर्स करने वाले छात्रों को समय-समय पर विषय विशेषज्ञों के माध्यम से जीडी/पीआई की तैयारी करायी जाती हैं।
डॉ. संतोष राय आगे कहते हैं कि जिस तरह जेब में हाथ रखकर गाय का दूध नहीं निकाला जा सकता, उसी तरह सिर्फ सोचने से कैरियर नहीं बनता, अच्छे कैरियर के लिए सही तरीके से पढ़ना पड़ता है, तैयारी करनी पड़ती है। डॉ. संतोष राय सर एवं उनकी पूरी टीम ने उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को उनकी सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply