• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा ग्रुप के स्टूडेन्ट्स के लिए ‘डाइनिंग एटीकेट्स’ पर कार्यशाला

Sep 15, 2019

भिलाई। संतोष रूंगटा ग्रुप द्वारा भिलाई के कोहका कुरुद में संचालित इंजीनियरिंग एवं प्रबंधन महाविद्यालय के छात्रों के लिए ‘डाइनिंग एटीकेट्स’ पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने कहा कि अच्छे करियर के लिए स्टूडेन्ट्स की अच्छी ग्रूमिंग भी जरूरी है। कारपोरेट सेक्टर और मल्टीनेशनल कंपनियों में इसका बड़ा महत्व है। छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए संतोष रूंगटा ग्रुप अनेक गतिविधियों का संचालन करता है।भिलाई। संतोष रूंगटा ग्रुप द्वारा भिलाई के कोहका कुरुद में संचालित इंजीनियरिंग एवं प्रबंधन महाविद्यालय के छात्रों के लिए ‘डाइनिंग एटीकेट्स’ पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने कहा कि अच्छे करियर के लिए स्टूडेन्ट्स की अच्छी ग्रूमिंग भी जरूरी है। कारपोरेट सेक्टर और मल्टीनेशनल कंपनियों में इसका बड़ा महत्व है। छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए संतोष रूंगटा ग्रुप अनेक गतिविधियों का संचालन करता है।भिलाई। संतोष रूंगटा ग्रुप द्वारा भिलाई के कोहका कुरुद में संचालित इंजीनियरिंग एवं प्रबंधन महाविद्यालय के छात्रों के लिए ‘डाइनिंग एटीकेट्स’ पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने कहा कि अच्छे करियर के लिए स्टूडेन्ट्स की अच्छी ग्रूमिंग भी जरूरी है। कारपोरेट सेक्टर और मल्टीनेशनल कंपनियों में इसका बड़ा महत्व है। छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए संतोष रूंगटा ग्रुप अनेक गतिविधियों का संचालन करता है।जीडीआरसीएसटी के अकादमिक डीन डॉ मनोज वर्गिस ने बताया कि इस कार्यशाला में एमबीए के प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर के बच्चों के साथ ही जीडीआरसीएसटी के बीबीए पांचवे सेमेस्टर के बच्चे भी शामिल हुए। आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट मैनेजर विनय पीताम्बरम ने अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण इतना रोचक था कि अन्य विभागों के बच्चे भी अपने खाली समय में इसमें शामिल होते रहे।
श्री पीताम्बरम ने बताया कि महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ इंटरएक्शन बड़े करियर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसमें साथ साथ भोजन करना भी शामिल है। बड़ी कंपनियों में पार्टियां रोजमर्रा के कामकाज का हिस्सा होती हैं। ऐसे में डाइनिंग एटीकेट्स बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। इसका आपकी इमेज पर और आपके परफारमेन्स पर भी असर पड़ता है। आपकी कंपनी भी आपपर नजर रख रही होती है। एक छोटी सी चूक या गलती आपको बहुत भारी पड़ सकती है। वहीं आपकी शालीनता और टेबल मैनर्स आपकी तरक्की की सीढ़ी भी बन सकती है। उन्होंने कहा कि इसका लाभ हमें अपने व्यक्तिगत जीवन में भी मिलता है।
डॉ वर्गीस ने बच्चों को शालीनता के कुछ और टिप्स देते हुए कहा कि इन सुधारों के साथ व्यक्ति अपनी प्रेफेशनल लाइफ के साथ साथ पर्सनल लाइफ को भी इम्प्रूव कर सकता है।
समूह के डायरेक्टर टेक्निकल सौरभ रूंगटा एवं डायरेक्टर फाइनेंस सोनल रूंगटा ने कार्यशाला को उपयोगी बताते हुए उम्मीद जताई कि इसका विद्यार्थियों के जीवन पर बेहतर असर पड़ेगा और उनके व्यक्तित्व में निखर आएगा।

Leave a Reply