• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

महिला महाविद्यालय में प्राध्यापकों के लिए कार्यशाला का आयोजन

Oct 1, 2019

भिलाई। नए दौर की शिक्षण जरूरतों को पूरा करने के लिए शिक्षकों एवं प्राध्यापकों को भी अपडेट होना होगा, तभी वे विद्यार्थियों से कनेक्ट हो पाएंगे। प्राध्यापकों की टीम को इसी दिशा में प्रेरित करने के लिए भिलाई महिला महाविद्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें प्राध्यापकों को विद्यार्थियों के कैरियर गाइडेंस एवं जागरूकता के टिप्स दिए गए।भिलाई। नए दौर की शिक्षण जरूरतों को पूरा करने के लिए शिक्षकों एवं प्राध्यापकों को भी अपडेट होना होगा, तभी वे विद्यार्थियों से कनेक्ट हो पाएंगे। प्राध्यापकों की टीम को इसी दिशा में प्रेरित करने के लिए भिलाई महिला महाविद्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें प्राध्यापकों को विद्यार्थियों के कैरियर गाइडेंस एवं जागरूकता के टिप्स दिए गए।चतुर्भुज कैरियर साल्यूशन्स के संचालक तथा मुख्य वक्ता अरुण श्रीवास्तव ने विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की जानकारी दी। उन्होंने करियर के चुनाव के लिए टिप्स भी दिए ताकि शिक्षक ही नहीं बल्कि पालक बनकर छात्राओं का मार्गदर्शन किया जा सके।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ संध्या मदन मोहन ने की। उन्होंने कहा कि करियर का सही समय में चयन जीवन को सफल बनाने में सहायक सिद्ध होता है। उप प्राचार्य श्रीमती अनिता नरूला ने भी स्नातक की पढ़ाई के साथ-साथ प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षण को आवश्यक बताया।
कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ भारती वर्मा ने किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की सभी प्राध्यापकों ने अपनी भागीदारी दी।

Leave a Reply