• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भिलाई महिला महाविद्यालय की केमिकल सोसायटी में एलुमनाई व्याख्यान माला

Jan 28, 2020

BMM Chemical Society organizes Alumni Lecture Seriesभिलाई। भिलाई महिला महाविद्यालय की केमिकल सोसायटी के तत्वावधान में सप्ताह व्यापी एलुमनाई व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ संध्या मदनमोहन एवं उप प्राचार्य डॉ अनिता नरूला के दिशानिर्देशन तथा विभागाध्यक्ष डॉ मधुलिका श्रीवास्तव की देखरेख में आईक्यूएसी द्वारा आयोजित इस व्याख्यानमाला में संस्था की छह एलुमनाई ने व्याख्यान दिया। समन्वयन केमिकल सोसायटी प्रभारी डॉ बर्नापाल मजुमदार ने किया।BMM-Alumni-Lectures Alumni Lecture series at BMMव्याख्यानमाला के प्रथम दिवस पं. रविशंकर विश्वविद्यालय के सीबीएस से डॉ तौशिकी यादव ने क्वांटम आॅपरेटर्स एवं अप्रॉक्सिमेशन मेथड्स पर व्याख्यान दिया। तीसरे दिन सुषमा यादव ने हेटरसाइक्लिक केमिस्ट्रिी पर व्याख्यान दिया। चौथे दिन शासकीय महाविद्यालय अर्जुन्दा की सहा. प्राध्यापक डॉ अरुणा साव ने इलेक्ट्रानिक स्पेक्ट्रा का वर्णन किया। पांचवे दिन डॉ मिथिशा ने एल्डिहाइड कीटोन की रासायनिक अभिक्रियाओं को समझाया।
श्रृंखला के अंतिम दिन डॉ प्रतिभा कुरूप ने क्रिटिकल माइसील कान्सेंट्रेशन सरफिसेन्ट माइसिलेशन एवं जल शुद्धिकरण की प्रक्रिया समझाई। उन्होंने जल को सुरक्षित रखने एवं उसका सदुपयोग करने की चर्चा की।
बीएससी बायो फाइनल ईयर की छात्रा लक्ष्मी एवं सौजन्या ने अपना फीडबैक दिया जबकि नेहा सुषमा कामिनी निशा एवं रत्ना ने इस शृंखला के महत्व को समझाया। बीएससी द्वितीय तृतीय एवं एमएससी की छात्राओं ने शिक्षकों के साथ इस व्याख्यानमाला का लाभ लिया।
एमएससी चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा रत्ना साहू को सक्रियता के लिए पुरस्कृत किया गया। उन्होंने प्रजेन्टेशन के माध्यम से फीडबैक दिया। एमएससी द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा नेहा राय ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply