• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अंतिम दिन हाइटेक अस्पताल के शिविर का 220 अस्थि रोगियों ने उठाया लाभ

Mar 8, 2020

More the 3000 patients avail free treatment at Hitek Superspeciality Hospitalभिलाई। हाइटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर के अंतिम दिन आज 220 अस्थि रोगियों ने यहां पहुंचकर अपनी जांच करवाई। मरीजों ने रियायती दरों पर एक्स-रे एवं अन्य टेस्ट भी कराए। एक मार्च से प्रारंभ शिविर के अंतिम दिन अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ आशुतोष द्विवेदी तथा डॉ राहुल ठाकुर ने मरीजों को नि:शुल्क परामर्श दिया। सप्ताहव्यापी शिविर का लाभ लगभग तीन हजार मरीजों ने उठाया। अस्पताल के डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने बताया कि शिविर का प्रारंभ रविवार को किया गया था। 3000 रुपए मूल्य की एकाधिक जांच इस दिन 299 रुपए के पैकेज में उपलब्ध कराए गए थे। शिविर का 150 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया था जिसमें 50 से अधिक लोगों में हृदय की समस्याओं का पता लगा था। Hitek-Multispeciality-Hospi Hitek Superspeciality Hospital2 मार्च को नेत्र रोग विशेषज्ञ अमिशा जैन एवं त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ रिद्धी ने मरीजों की नि:शुल्क जांच की। 3 मार्च को शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ एमके खण्डूजा एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ आकांक्षा श्रीवास्तव ने नि:शुल्क परामर्श दिया। 4 मार्च को मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ द्वय डॉ राजेश पी एवं डॉ दीपक बंसल, 5 मार्च को हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ धारा सिंह एवं डॉ सुरप्रीत चोपड़ा तथा 6 मार्च को जनरल सर्जरी एवं मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ अनुराग यादव, डॉ प्रफुल्ल बी चौहान एवं डॉ समर्थ शर्मा ने नि:शुल्क सेवाएं दीं। शिविर के अंतिम दिन आज अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ आशुतोष द्विवेदी तथा डॉ राहुल ठाकुर ने मरीजों की जांच की।
उन्होंने बताया कि इन सात दिनों में तीन हजार से अधिक मरीजों ने अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच करवाई। सभी मरीजों का फीडबैक संतोषजनक रहा। मरीजों एवं उनके परिजनों ने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं, स्वच्छता तथा चिकित्सक एवं स्टाफ के व्यवहार की भी प्रशंसा की।
श्री अग्रवाल ने बताया कि मरीज तो परेशान आता ही है उसके परिजन भी बेहद तनाव में होते हैं। हमारी पूरी कोशिश होगी कि उनके तनाव को कुछ हद तक कम किया जा सके। मरीजों को जहां उच्च स्तरीय चिकित्सा का लाभ मिले वहीं परिजनों को एक अच्छा अनुभव मिले। उच्च गुणवत्ता की चिकित्सा एवं डायग्नोस्टिक सेवाओं के साथ ही हम तत्परता पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।
अस्पताल के एम्बियेंस पर खास ध्यान दिया गया है। अस्पताल के संचालन में सहयोग करने के लिए देश के चोटी के अस्पतालों से प्रबंधकों को लिया गया है। इसके साथ ही स्टाफ को निरंतर बेहतर और विनम्र सेवा के लिए मोटिवेट किया जा रहा है।

Leave a Reply