• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

महिला महाविद्यालय ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए लगाया शिविर, मिलेंगे उपकरण

Mar 4, 2020

Aid camp for Senior Citizens at BMMभिलाई। समाज कल्याण विभाग दुर्ग एवं भारत सरकार का उपक्रम एलिम्को के संयुक्त़ तत्वाधान में भिलाई महिला महाविद्यालय सेक्टर – 09 में वरिष्ठ नागरिकों को विभिन्न प्रकार के सहायक उपकरण जैसे – व्हीलचेयर, बैशाखी, कृत्रिम दांत, छड़ी, चश्मा, वाकिंग स्टिक नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया। इसके लिए आयोजित शिविर में जबलपुर के विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा नेत्रबाधित, श्रवणबाधित, अस्थि बाधित व दांत से संबंधित वरिष्ठ नागरिकों का परीक्षण कर चिन्हांकित किया गया। इन मरीजों को नि:शुल्क सामग्री वितरित किया जायेगा। कुल 113 वृद्धजन लाभान्वित हुए, जिनमें 48 पुरुष एवं 65 महिलायें हैं।
Senior Citizen Camp at BMMशिविर में व्हीलचेयर के लिए 27, वाकिंग स्टिक के लिए 90, चश्मे के लिए 106, श्रवण बाधित के लिए 80 लोगों को चिन्हित किया गया। इसके अलावा बैसाखी के लिए 2, तिपाई के लिए 13, वॉकर के लिए 8 तथा कृत्रिम दांत के लिए 75 वरिष्ठजनों का चयन किया गया।
उपरोक्त कार्यक्रम में भिलाई महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ संध्या मदन मोहन ने उपस्थित होकर समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने उपस्थित वरिष्ठों से बात की और उनके अच्छे स्वास्थ के लिए शुभकामनाएं दी। राष्ट्रीय सेवा योजना की डॉ राजश्री शर्मा, क्रीड़ा अधिकारी सोनाली एवं भिलाई महिला महाविद्यालय के स्वयंसेवकों का सराहनीय सहयोग रहा। इस शिविर में सचिव भिलाई एजुकेशन ट्रस्ट सुरेन्द्र गुप्ता भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply