एलुमनाई किसी भी संस्था के लिए बेहद महत्वपूर्ण : डॉ चौबे

एमजे कालेज में ऑनलाइन एलुमनाई मीट, एसोसिएशन का गठन

भिलाई। एमजे कालेज के प्रभारी प्राचार्य ने आज एलुमनाई को किसी भी संस्था के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह उभय पक्ष के लिए लाभकारी हो सकता है। उन्होंने कहा कि एलुमनाई के लिए अपने मूल से जुड़े रहने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं हो सकता। वहीं उनका कार्यानुभव संस्था और संस्था में अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए कीमती होते हैं।

भिलाई। एमजे कालेज के प्रभारी प्राचार्य ने आज एलुमनाई को किसी भी संस्था के लिए बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह उभय पक्ष के लिए लाभकारी हो सकता है। उन्होंने कहा कि एलुमनाई के लिए अपने मूल से जुड़े रहने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं हो सकता। वहीं उनका कार्यानुभव संस्था और संस्था में अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए कीमती होते हैं। डॉ चौबे एमजे कालेज के एलुमनाई मीट को ऑनलाइन संबोधित कर रहे थे। उन्होंन कहा कि एलुमनाई एसोसिएशन के महत्व को समझते हुए संस्था की निदेशक श्रीलेखा विरुलकर ने इसके गठन एवं पंजीयन का सुझाव दिया था। संस्था की कोशिश रही है कि प्रत्येक बड़े आयोजन में अपने एलुमनाई को शामिल करें पर संगठन के अभाव में यह संभव नहीं हो पाता था। अब जबकि एसोसिएशन का पंजीयन हो चुका है तो वे चाहेंगे कि अधिक से अधिक भूतपूर्व छात्र इससे जुड़ें एवं अपने अनुभवों को साझा करें।

ऑनलाइन मीट का संचालन करते हुए शिक्षा संकाय की सहायक प्राध्यापक मंजू साहू ने स्वागत भाषण देते हुए भूतपूर्व विद्यार्थियों का परिचय दिया। कार्यक्रम में शिक्षिका चरणीत कौर संधु, शहनूर, अंजना पाण्डे, सहायक प्राध्यापक अजय साहू, सहायक प्राध्यापक परविन्दर कौर, प्रबंधन के छात्र अविनाश प्रधान, उद्यमी नागेश्वर साहू, पुरेन्द्र साहू, संजय यादव, सहित लगभग 90 पूर्व विद्यार्थी शामिल हुए। महाविद्यालय परिवार से शिक्षा संकाय की प्रभारी डॉ श्वेता भाटिया, सहित प्राध्यापकगण बड़ी संख्या में शामिल हुए।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए शिक्षा संकाय की अर्चना त्रिपाठी ने बताया कि सभी एलुमनाई संस्था की वेबसाइट पर सेल्फ रजिस्टर कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के लिए यह एक अभूतपूर्व क्षण है तथा विभिन्न पदों पर कार्य करते अपने पूर्व विद्यार्थियों से जुड़ना महाविद्यालय परिवार के लिए गौरव का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *