संचालन के 10 वर्ष पूरे होने पर ज्ञानदीप विद्या मंदिर ने किया धन्यवाद ज्ञापन

Rotary club felicitatedभिलाई। रोटरी चैरिटेबल ट्रस्ट भिलाई द्वारा ज्ञानदीप विद्या मंदिर के संचालन के 10 वर्ष पूर्ण होने पर रोटरी भवन में समाजसेवियों का सम्मान किया गया। इन समाजसेवियों ने स्वेच्छा से विद्यालय को निरंतर सेवाएं देते हुए दृष्टिबाधित बच्चों के अध्ययन एवं बेहतर भविष्य के लिए विशेष सहयोग प्रदान किया है। शाला प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विद्यालय की प्राचार्या श्वेता ने बताया कि छात्रों ने जहां शिक्षा के क्षेत्र मे परचम लहराया वही संगीत के क्षेत्र मे भी विद्यालय को छात्रों ने गौरवान्वित किया।बीईसी समूह के अरविंद जैन, डॉ महेन्द्र कुमार सराफ, सुरेश जैन पूर्व महाप्रबंधक, राधेश्याम गोयल, संदीप गुप्ता, ए.सी.श्रीवास्तव, सरजू भाई एवं देशभक्त समूह दुर्ग का ट्रस्ट के सदस्यों ने रोटरी भवन मे आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन एम.सी.जैन, अध्यक्ष आर.टी. रामचन्द्रन, सचिव डॉ संतोश राय, कोषाध्यक्ष श्रीमती सुमन कन्नौजे, पूर्व वाइस चेयरमैन सीएस बाजवा, पूर्व संस्थापक सचिव ज्ञानचंद जैन, रमेश पटेल, पी.सी. लालवानी, अमित श्रीवास्तव, श्रीमती कोकिला प्रसाद ने शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर समाजसेवियों का सम्मान किया।
श्रीमती कनिष्का जैन धर्मपत्नी अरविंद जैन विशेष रूप से उपस्थित थी। उन्होने अपना उद्गार व्यक्त करते हुए नयनदीप विद्या मंदिर के दृश्टि बाधित छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विद्यालय को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। संस्था के चेयरमैन एम.सी. जैन ने रोटरी भवन के निर्माण से लेकर अब तक बी.ई.सी समूह के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष सहयोग के प्रति प्रदत्त सहयोग के लिए वरिष्ठ उद्योगपति एवं समाजसेवी बीआर जैन साहब को स्मरण करते हुए कहा कि न केवल उद्योग बल्कि समाज सेवा के क्षेत्र में देश में अपना स्थान रखने वाले सदैव संस्था को याद रहेंगे। श्रीमती कनिष्का जैन ने भी संस्था के कार्यो की प्रशंसा करते हुए अपने विचारों को व्यक्त किया।
सुरेश जैन, राधेश्याम गोयल एवं संदीप नंदनवार प्रभारी महाप्रबंधक भिलाई इस्पात संयंत्र ने भी अपने विचारों से सदन को अवगत कराया और सभी ने नयनदीप विद्या मंदिर के बच्चों को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। साई आस्था मंच एवं देशभक्त समूह के सहयोग की रोटरी ट्रस्ट के अध्यक्ष आर.टी. रामचंद्रन ने प्रशंसा की। श्री रामचंद्रन ने बच्चों की उपलब्धियों पर अपने विचार रखे। संस्था के सचिव डॉ संतोष राय ने रोटरी चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों की सेवाओं को सराहा और सदस्यों की कार्यशैली की प्रशंसा की। शाला प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विद्यालय की प्राचार्या श्वेता ने बताया कि छात्रों ने जहां शिक्षा के क्षेत्र मे परचम लहराया वही संगीत के क्षेत्र मे भी विद्यालय को छात्रों ने गौरवान्वित किया। सुश्री महोबिया ने बताया कि हर्ष वर्मा, सुरभि चंद्रवंशी, नीलकंठ ठाकुर, सोनू सागर जैसे छात्र हैं जो विभिन्न विधाओं मे न केवल पारंगत है अपितु विद्यालय की आंख नाक और कान के रूप मे सभी छात्रों मे सामंजस बनाए रखने मे भी मदद करते है। संचालन श्रीमती सुमन कन्नौजे ने एवं आभार प्रदर्शन संस्थापक सचिव ज्ञानचंद जैन ने किया। संस्था के सभी सदस्यों ने एम.सी. जैन के नेतृत्व में रोटरी चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से दृष्टिबाधित बच्चों के हितार्थ किए जा रहे कार्यो को एक स्वर स्वीकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *