• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में आईटी क्षेत्र में अवसर पर वेबीनार

Jun 21, 2021
Requirements of IT Sector

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के कंप्यूटर विभाग द्वारा 19 जून को करेंट “आईटी सेक्टर रिक्वायरमेंट्स” विषय पर नेशनल वेबीनार का आयोजन किया गया। एनिओन सॉफ्टटेक रायपुर के बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर अंकित मिश्रा वेबीनार के मुख्य वक्ता थे। अंकित ने विद्यार्थियों को कैरियर की शुरुआत करने से पहले स्व-मूल्यांकन करने के टिप्स दिए। उन्होंने तकनीकी आधार के साथ साथ कम्युनिकेशन स्किल को जरूरी बताया।अंकित मिश्रा ने फुल स्टैक डेवलपमेंट जिसके अंतर्गत एचटीएमएल, सीएसएस, पीएचपी, माय एसक्यूएल इत्यादि टेक्नोलॉजी को विस्तार पूर्वक समझाया। अंत में थ्रीडीएस फॉर फ्यूचर की चर्चा करते हुए डिसीजन, डेडीकेशन एंड डिसिप्लिन के महत्व को बताया। सत्र के अंत में विद्यार्थियों द्वारा पूछे गये प्रश्नों का बहुत ही सरल व रोचक तरीके से उत्तर दिया।
विभागाध्यक्ष ठाकुर देवराज सिंह ने स्वागत भाषण दिया। महाविद्यालय की प्राचार्य एवं निदेशक डॉ रक्षा सिंह ने कार्यक्रम की सफलता पर विभाग की विभागाध्यक्ष व प्राध्यापकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह विषय विद्यार्थियों को जॉब रेडी करने के लिए अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि एनिओन सॉफ्टटेक के साथ महाविद्यालय का एमओयू हो रहा है जिसमें इंटर्नशीप के जरिये विद्यार्थियों का स्किल डेवलपमेंट होगा।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने इस कार्यक्रम की सफलता पर हर्ष व्यक्त किया एवं फुल स्टैक डेवलपमेंट विषय पर प्रकाश डालते हुए इसके महत्व से विद्यार्थियों को अवगत कराया।
धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्राध्यापक पूनम यादव ने दिया। कार्यक्रम में सभी विभाग के प्राध्यापकगण एवं विभिन्न महाविद्यालयों के प्राध्यापगण तथा 305 विद्यार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply