• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

छत्तीसगढ एनिमल सेवियर मेडिकल होम का उदघाटन

Mar 10, 2022
Animal Saviours come up with medical centre

भिलाई। छत्तीसगढ एनिमल सेवियर सोसायटी के तत्वाधान में 6 मार्च को सेक्टर-1 बीएसपी अस्पताल के सामने स्थित छत्तीसगढ एनिमल सेवियर मेडिकल होम का उदघाटन किया गया। छत्तीसगढ एनिमल सेवियर सोसायटी भिलाईनगर एक पंजीकृत संस्था है जो गाय व कुत्तों के नि:शुल्क देखभाल व इलाज के लिए समर्पित है। संस्था के सदस्य अब तक स्वयं के साधन से ही घायल एवं परित्यक्त पशुओं की सेवा करते आ रहे हैं।
दुर्ग रेंज आईजी पुलिस ओ.पी. पाल, एसएसपी बी.एन. मीणा, बीएसपी के ईडी (पीएंडए) के. के. सिंह, सेन्ट्रल एक्साइज के सेवानिवृत्त डिप्टी कमिश्नर अशोक कुमार सिंह, नगर सेवा विभाग के सीजीएम यू.के.झा,महाप्रबंधक सुनील झा, छत्तीसगढ वैटनेरी कालेज अंजोरा के डीन एस.के.तिवारी, पार्षद लक्ष्मीपति राजू विशेष रूप से उपस्थित थे।
संस्था के समर्पित सदस्यों में अध्यक्ष, डॉ. अंजली सिंह, उपाध्यक्ष आकाश साहू, सचिव अमित चौधरी, सहसचिव अंकिता सहाय शामिल हैं। समिति में अन्य प्रमुख सहयोगी है, जयदेव शुक्ला, आदर्श राय, निहारिका दासगुप्ता, निकलेश, अभिषेक नेमा, साई प्रिंस, अजनेश कुमार, दीक्षा साहू, नचिकेत सिंह, पलाश कुमार, भूपेंद्र कुमार, शुभांगी झा ,सुरभि सिंह, एनीई रैक्श, ईशा पटेल शामिल है।
आईजी ओ.पी पाल ने कहा कि एनिमल सेवियर के युवा सदस्यों ने बेजुबान जानवरों को बचाने में अपनी ऊर्जा लगाई है जो निश्चित ही सराहनीय है। उनकी संवेदनशीलता, उनकी सहानुभूति, निश्चित ही समाज को एक नई दिशा देगी। युवाओं के इसी जज्बे से ही देश आगे बढ़ रहा है।
बीएसपी के ईडी केके सिंह ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी बहुत कुछ करना चाहती है। युवाओं के प्रयासों से ही देश बदल रहा है। हम एक सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं। देश सेवा सिर्फ बॉर्डर पर ही नहीं होती, यह कहीं भी हो सकती है और एनिमल सेवियर ग्रुप में के युवाओं ने इसे अपने काम से सिद्ध कर दिया है।
पूर्व डिप्टी कमिश्नर जीएसटी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि भिलाई बदल रहा है और युवाओं के सकारात्मक कार्य ने इस बदलाव को लाने में अहम भूमिका निभाई है।
छत्तीसगढ़ वैटनेरी कॉलेज अंजोरा के डीन एस.के.तिवारी ने अपने उद्बोधन में संस्था को सभी प्रकार की मदद देने का आश्वासन दिया। पार्षद लक्ष्मीपति राजू ने कहा कि वे नगर निगम की ओर से तथा उनकी ओर से हरसंभव मदद करने के लिए तैयार हैं।
संस्था ने राज गुप्ता का विशेष रुप से आभार मानते हुए उन्हें धन्यवाद दिया जिन्होंने इन जानवरों को घायल अवस्था में इलाज हेतु अस्पताल पहुंचाने के लिए वाहन डोनेट किया है।
अतिथियों ने संस्था के वॉलिंटियर्स द्वारा प्रस्तुत नाटक की भी भूरी भूरी प्रशंसा की। समारोह मे नगर सेवा विभाग के महाप्रबंधक सुनील झा, सहायक पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी यू.बी. एस चौहान, सचिन देव शुक्ला, भारतीय तैराकी संघ के अध्यक्ष गोपाल खण्डेलवाल, सीएसपी विश्वास चन्द्राकर, सेवानिवृत्त सीएसपी अजीत कुमार यादव, डॉ. सुधीर गांगेय, गायत्री सिंह, एमआईसी सदस्य आदित्य सिंह, एन.के.सिंह, धर्मेंद्र सिंह, सुनील कुमार सिंह, संजय सिंह, राजू अंनत यादव, राजकुमार सिंह, अरविंद कुमार सिंह, पूजा सिथोले, शरद मिश्रा, सहित बड़ी संख्या मे लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply