• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

300 बच्चों को कम्प्यूटर सिखाएगा राज राजेश्वरी समूह

Mar 26, 2022
300 students to learn computers under scheme

भिलाई। केम्प क्षेत्र की श्रमिक बस्तियों में वर्षों से सक्रिय राज राजेश्वरी महिला स्व सहायता समूह ने अब 300 बच्चों को कम्प्यूटर प्रशिक्षण देने का बड़ा काम शुरू किया है। इसके लिए 30 कम्प्यूटरों की व्यवस्थी की गई है जिसमें 30-30 के बैच में बच्चे प्रशिक्षण हासिल करेंगे। संस्था की अध्यक्ष बी पोलम्मा ने कहा कि यह कार्य आरपीएस आईटी एंड मैनेजमेन्ट के सहयोग से किया जा रहा है।

श्रीमती पोलम्मा ने बताया कि डेढ़ साल से इसके लिए बच्चों की चयन प्रक्रिया चलाई जा रही थी। लगभग 900 बच्चों ने इसके लिए लिखित परीक्षा दिलाई थी। कई चरणों में स्क्रूटनी के बाद इन बच्चों का चयन किया जा रहा है। इन बच्चों को उनकी प्रतिभा के अनुसार छात्रवृत्ति प्रदान का जाएगी। सफलतपूर्वक कोर्स पूर्ण करने के बाद इन बच्चों को आरपीएस द्वारा प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा।
कम्प्यूटर लैब के उद्घाटन के अवसर पर मनोरमा शर्मा, माया देवी, बबीता भगत, मुन्नी रेड्डी, प्रमिला पंडित, बी. रजनी, अलका दास, शीतल, काजल शर्मा, बी रामाराव, बीएन नायडू, पी केशव राव, सीजी राव, टी प्रह्लाद, अनिल सिंह, प्रमिला पंडित, बी. रजनी, दीपक रंजन दास, सहित बड़ी संख्या में बच्चे उपस्थित थे।

Leave a Reply