• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

दुर्ग की चित्रकार रीता श्रीवास्तव का अकलतरा में हुआ सम्मान

Apr 18, 2022
Women achievers felicitated in Akaltara

अकलतरा। सामाजिक संस्था वेल विशर फाउंडेशन द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष्य में नारी शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। देश की पहली मिस ट्रांस क्वीन वीणा सेन्द्रे के आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में दुर्ग की चित्रकार रीता श्रीवास्तव का सम्मान किया गया। साथ ही टीकाकरण कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले वैक्सीनेटर्स, मितानिनों एवं सहयोगियों का भी सम्मान किया गया।
सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि वीणा सेन्द्रे ने कहा कि हमें जीवन में बड़े लक्ष्यों को हासिल करने कठिन प्रयास करना चाहिए। यदि हम कठिन परिश्रम करते हैं तो निश्चित ही अपने लक्ष्यों को हासिल कर पाएंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली की वरिष्ठ प्रोफेसर शैलजा सिंह ने कहा कि नारी सदैव ही शक्ति सम्पन्न रही है, वह माँ के रूप में, बहन के रूप में, बेटी के रूप में सदैव अपने कर्तव्यों को भली भांति निभाती रही है, हमे अपने परेशानियों से लड़ते हुए आगे बढ़ना है और अपने मुकाम को हासिल करना है, कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि अंतरराष्ट्रीय पर्वतारोही अमिता श्रीवास ने कहा कि मैने एक सामान्य आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होते हुए भी अपने सपनों को साकार करने कठिन प्रयास किया व अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किलिमंजारो को फतह किया।
ख्यातिप्राप्त पोर्टेट चित्रकार और आकाशवाणी रायपुर की प्रोग्रामर दुर्ग निवासी रीता श्रीवास्तव ने कहा कि हमें जीवन में आने वाली कठिनाइयों और आलोचना को दरकिनार कर लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
कार्यक्रम में वेल विशर फाउंडेशन के अविनाश सिंह, चिराग शर्मा, रंजना सिंह, गौतम साहू, वीरेंद्र साहू, प्रशांत कोटांगले, आकाश सिंह, गुलशन राठौर सहित सैकड़ों की संख्या में नागरिक व महिलाएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply