• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पहला वाटर एटीएम भी सेक्टर-5 में, लगातार बढ़ रहा रुतबा

Jun 30, 2022
BSP township gets its first Water ATM

भिलाई। सिविक सेन्टर के बाजू में स्थित सेक्टर-5 अब तक केवल अपने मंदिरों के लिए जाना जाता था। पर पिछले कुछ वर्षों से यह सेक्टर तेजी से प्रगति कर रहा है। शहीद पार्क यहां का पहला बड़ा सार्वजनिक प्रोजेक्ट था। शहर का पहला आधुनिक वाटर एटीएम भी यहीं लगा है। गंदे पानी की समस्या से जूझ रहे टाउनशिप के लिये यह खबऱ राहत के साथ ही ईर्ष्या का कारण भी है।
मंदिरों को समर्पित इस सेक्टर में आधुनिक वाटर एटीएम की स्थापना करते हुए महापौर नीरज पाल ने कहा कि इस तरह के एटीएम निगम क्षेत्र के सभी क्षेत्रों में लगाए जाएंगे। लोगों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति करना शहर सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस अनूठे वाटर एटीएम में आरओ और एल्कलाइन तकनीक का इस्तेमाल होगा जिससे पानी में सभी प्रकार के मिनरल मिल सके। नागरिक 24 घंटे कभी भी निःशुल्क प्यूरीफाईड पानी ले सकेंगे।
विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा वाटर एटीएम को लेकर शहर के नागरिकों की मांग आज पूरी हुईं। आधुनिक वाटर एटीएम को अन्य स्थानों में भी लगाया जाएगा। इससे नागरिकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध काफी आसान होगी। इस दौरान पीडब्ल्यूडी प्रभारी एकांश बंछोर, एमआईसी सदस्य रीता सिंह गेरा, नरसिंग नाथ, महापौर के निज सचिव वसीम खान, निगम के प्रभारी कार्यपालन अभियंता सुनील दुबे, उप अभियंता श्वेता महेश्वर उपस्थित थे।

Leave a Reply