• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य के शिक्षकों ने आवारा पशुओं पर महापौर को सौंपा ज्ञापन

Jul 20, 2022
Prerana of SSMV meets Mayor Neeraj Pal

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के प्रेरणा शिक्षक संघ महापौर नीरज पाल को एक ज्ञापन सौंपकर शहर में घूम रहे आवारा मवेशियों के लिए स्थायी व्यवस्था करने की अपील की है। नगर निगम के एमआईसी मेम्बर लोकेश चंद्राकर, लक्ष्मीपति राजू एवं सभापति गिरवर एवं सुमीत पवार की उपस्थिति में महापौर को यह ज्ञापन सौंपा गया।
प्रेरणा शिक्षक संघ ने बताया कि आवारा पशुओं (गाय, भैंस, कुत्ते आदि) का आतंक सड़कों, गली, मोहल्ले, चैक, कालोनी आदि में निरंतर बढ़ते जा रहा है। जिससे रहवासियों, राहगीरों एवं इस क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। आवारा कुत्तों का आतंक इतना बढ़ गया है कि स्कूल में अध्ययनरत बच्चों को आते-जाते समय दौड़ाने व काटने की घटनाएं क्षेत्र में आए दिन देखी जा रही है।
गाय, भैस के मालिकों द्वारा पैसा कमाने के उद्देश्य को लेकर इनका दोहन किया जाता है एवं उद्देश्य पूर्ति के पश्चात इन्हें गली, चैराहों, सड़कों पर विचरण हेतु आवारा छोड़ दिया जाता है। उन पर कड़ी कार्यवाही करते हुए इस समस्या का निराकरण करने का आह्नवान सदस्यों द्वारा किया गया। जिससे आम नागरिकों को उक्त परेशानियों से छुटकारा मिल सके।
आवारा कुत्तों के आतंक से बचने के लिए उनका व्यवस्था डॉग हाऊस में करने के लिए महापौर से निवेदन किया गया। महापौर ने उक्त समस्याओं का निराकरण शीघ्रता से करने का आश्वासन दिया। प्रेरणा शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल में अध्यक्ष डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव, उप प्राचार्य डॉ. अर्चना झा, सहसचिव डॉ. राहुल मेने, कोषाध्यक्ष डॉ. कृष्ण जीबोन मंडल, वरिष्ठ प्राध्यापक संदीप जसवंत, डॉ. वीरेन्द्र कुमार सिंह, प्रीति श्रीवास्तव, डॉ. वंदना सिंह, डॉ. गायत्री जय मिश्रा आदि शामिल थे।

Leave a Reply