• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद कालेज में पन्द्रह दिवसीय कम्प्यूटर कोर्स का समापन

Jul 1, 2022
15 day computer workshop ends at SSSSMV

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में कम्प्यूटर विभाग द्वारा कम्प्यूटर फण्डामेंटल विषय पर आयोजित पन्द्रह दिवसीय सर्टिफिकेट कोर्स का समापन समारोह श्री भूपेन्द्र कुलदीप, कुलसचिव, हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर सांइस ने स.प्रा.रूपाली खर्चे प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। छात्राओं को एक्सेल सीट, एमएस वर्ड, ग्रेड बुक आटोजनरेट अटेन्डेंसशीट बनाना सीखाया गया व अंतिम दिन विद्यार्थियों का मूल्यांकन किया गया।
कुलसचिव हेमचद यादव विश्वविद्यालय भूपेन्द्र कुलदीप ने कोर्स की सराहना करते हुये कहा आज के परिपेक्ष्य में वैल्यू ऐडेड कोर्स नौकरी व रिज्यूमें को प्रभावशाली बनाने मे लिए आवश्यक है। नौकरी के साक्षात्कार में उनसे सबसे पहले पूछता हॅंॅू कम्पयूटर की जानकारी है क्या जिसे जानकारी नहीं होती उसकी रिज्यूमें पहले ही निरस्थ हो जाती है इस प्रकार के सर्टिफिकेट कोर्स से हमारा बायोडेटा अच्छा होता है व लोगों से हमें अलग करता हैं। आज का समय बहुमुखी प्रतिभा का समय है सिर्फ विषय की जानकारी से हमे कुछ हासिल नहीं होगी नैक हमेशा इस प्रकार के कोर्स को प्राथमिकता देता है।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.दीपक शर्मा ने प्राध्यापकों को बहुत अच्छे कोर्स आयोजन के लिये बधाई दी व कहा आज कम्प्यूटर हमारे जीवन का हिस्सा हो गया है नौकरी, पढ़ाई विषय की अधतन जानकाारी के लिये यह आवश्यक है आज हर नौकरी में चोह वह निजी क्षेत्र हो या सरकारी उपक्रम कम्प्यूटर जानने वालों को प्राथमिका दी जाती है।
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने बी.कॉम, बी.एस.सी. में कम्प्यूटर कोर्स है विद्यार्थी पुस्तक पढ़कर पास हो जाते है पर उन्हें व्यवहारिक ज्ञान नहीं होता इस प्रकार के सर्टिफिकेट कोर्स आपकों पहचान दिलाता है आज के समय में काम करने के लिये कम्प्यूटर जानना आवश्यक है साथ ही उसमें काम करने से सामूहिकता की भावना विकसित होती है।
सर्वश्रेष्ठ पॉवर पॉईट प्रेजेंटेशन पुरस्कार – प्रियंका साहू बी.एससी, सर्वश्रेष्ठ रिज्यूमें जैनब फातिमा बी.कॉम, सर्वश्रेष्ठ ग्रेडबुक पुरस्कार मयंक मिश्रा बीसीए को दिया गया।

Leave a Reply