• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वयंसेवक अपनी भूमिका को पूरी जिम्मेदारी से निभाएं – गौन

Feb 3, 2023
NSS camp of Shaildevi Mahavidyalaya comes to an end

मतवारी, दुर्ग. ग्राम मतवारी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य बीके गौन ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए. वे शैलदेवी महाविद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा गांव में लगाए गए सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन समारोह को विशिष्ट अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे.
2 फरवरी को आयोजित समापन समारोह के दिन प्रातः 5:00 बजे प्रभात फेरी कर संपूर्ण गांव में बैंड द्वारा नारे लगाए गए. शिविर में लौटकर योग ध्यान किया गया. परियोजना कार्य हेतु ग्राम में स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता विषय को लेकर स्वयंसेवकों द्वारा घर-घर जाकर संबंधित विषय पर जानकारी दी.
दोपहर भोजन पश्चात समापन का कार्यक्रम हुआ. मुख्य अथिति के रूप में शैलदेवी महाविद्यालय की उप प्राचार्य डॉ. रश्मि पाण्डे उपस्थित थीं. माध्यमिक विद्यालय मतवारी के प्रधानपाठक श्री चंद्राकर भी उपस्थित रहे. अध्यक्षता केशरी साहू सरपंच ग्राम पंचायत मतवारी द्वारा किया गया.
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सरपंच ने स्वयंसेवकों का भावुक रूप से आभार व्यक्त. डॉ. रश्मि पाण्डे ने कहा कि सामाजिक कार्यो को राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से बेहतर तरीके से किया जा सकता हैं तथा उन कार्यों से ग्रामीणजनो को एक बेहतर प्रेरणा मिले. स्वयंसेवको को उनके कार्यों के लिए अथितियों द्वारा प्रशस्तिप्रत्र प्रदान किया गया. कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा कार्यक्रम अधिकारी संतोष देवांगन द्वारा किया गया.

Leave a Reply