• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

“पागलपंती” समूह ने दी रफी एवं प्रेमचंद को श्रद्धांजलि

Jul 31, 2023
"Pagalpanti" pays tribute to Rafi and Premchand

भिलाई। “पागलपंती” समूह के कलाकारों ने सुर सम्राट मो. रफी की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर उन्हें स्वरांजलि दी. 31 जुलाई कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की जयंती भी है. इस अवसर पर दोनों मनीषियों का पुण्यस्मरण किया गया तथा उनके जीवन से जुड़े प्रसंगों को भी याद किया गया. इस अवसर पर समूह के सदस्यों ने गीत भी गाए. इस संगीत समूह का गठन राइजिंग स्टार ऑफ मॉडल टाउन के नाम पर कोरोनाकाल में किया गया था. अब इसे नया नाम दिया गया है.

समूह के कलाकारों ने स्व. रफी के गीतों को अपनी आवाज देने की कोशिश की. इनमें प्रमुख रूप से डॉ शशिभूषण साहू, प्रवीन्द्र सिंह सलारिया, प्रवीण बिजवे, अभिषेक दास एवं समूह के संयोजक दीपक रंजन दास शामिल हुए. डॉ साहू ने पुकारता चला हूँ मैं और तुम मुझे यूं भुला न पाओगे, प्रवीन्द्र सिंह ने मैंने पूछा चांद से और रहे न रहे हम और अभिषेक ने दीवाना हुआ बादल और ये चांद सा रोशन चेहरा की खूबसूरत प्रस्तुति दी. प्रवीण ने चलेंगे साथ मिलके और मेरी आवाज भी सुन को प्रस्तुत किया. दीपक ने तुझको पुकारे मेरा प्यार और पत्थर के सनम की प्रस्तुतियां दीं.

कार्यक्रम को फेसबुक पर लाइव किया गया. समूह ने आगे भी भारत की रचनाधर्मिता से जुड़े लोगों का पुण्यस्मरण करने और युवा पीढ़ी को रचनाधर्मिता से जोड़ने का संकल्प लिया है.

Leave a Reply