• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भारती विश्वविद्यालय ने साइंस कालेज के साथ किया ‘एमओयू’

Jul 17, 2023
Bharti University signs MoU with Science College

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय और शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय दुर्ग के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुआ। इसका उद्देश्य दोनों संस्थानों के मध्य पारस्परिक शैक्षणिक और अनुसंधान गतिविधियों को बढ़ावा देना है। कुलाधिपति सुशील चन्द्राकर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि एमओयू से दोनों संस्थाओं के बीच अनुसंधान, ज्ञान, कौशल, और बौद्धिक संपदा का आदान-प्रदान होगा।
प्राचार्य डाॅ. आर. एन. सिंह ने कहा कि इससे दोनों शैक्षणिक संस्थानों के मध्य शैक्षणिक व शोध गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। इस अवसर पर संयुक्त निदेशक श्रीमती शालिनी चन्द्राकर एवं साइंस काॅलेज की प्रो. डाॅ. जगजीत कौर सलुजा भी उपस्थित थीं। भारती विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. वीरेन्द्र कुमार स्वर्णकार एवं शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर. एन. सिंह ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
डॉ वीरेंद्र स्वर्णकार ने कहा कि विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों व शोधार्थियों हेतु शैक्षणिक एवं अनुसंधान के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों से एमओयू किये हैं। यह भारती विश्वविद्यालय की शिक्षा, शोध सहित सांस्कृति व सह-शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाता है। सी.ओ.ओ. श्री प्रभजोत सिंग भूई ने कहा कि यह भारती विश्वविद्यालय के लिए गौरव का क्षण है।

Leave a Reply