• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज दुर्ग को मिला DST-FIST से 89 लाख का अनुदान

Nov 3, 2023
Science College gets 89 lacs under DST-FIST

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के लिये हर्ष का विषय है कि महाविद्यालय के भौतिक शास्त्र विभाग को DST-FIST स्कीम के अंतर्गत 89 लाख रूपये का अनुदान प्राप्त हुआ है। यह अनुदान महाविद्यालय को देशभर के महाविद्यालय में कड़ी स्पर्धा के बाद प्रदान किया गया।
इस प्रोजेक्ट के प्रस्तुतिकरण हेतु आई.आई.टी. दिल्ली में 31 अगस्त 2023 को देष के चुनिंदा महाविद्यालयों को चयनित किया गया था। प्रोजेक्ट प्रस्तुतीकरण विभागाध्यक्ष डाॅ. जगजीत कौर सलूजा द्वारा किया गया. समूह चर्चा के दौरान पूर्व प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह तथा सहायक प्राध्यापक डाॅ. अभिषेक कुमार मिश्रा उपस्थित रहे। प्रस्तुतीकरण के पश्चात् महाविद्यालय को प्रोजेक्ट प्रदान करने हेतु अंतिम चयन सूची में शामिल किया गया।
शोध कार्य हेतु प्रख्यात एवं उच्च छवि के इस महाविद्यालय में और अधिक गुणवत्ता के उच्चस्तरीय शोध कार्य को बढ़ावा मिलेगा। उच्च स्तरीय शोध उपकरण एवं सुविधाएं महाविद्यालय के विज्ञान संकाय के शोधकार्य में व्यस्त सभी शोधार्थियों, प्राध्यापकों एवं सहायक प्राध्यापकों को प्राप्त होगी। महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों ने इस अवसर पर शुभकामनायें प्रेषित की। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. एम.ए. सिद्दीकी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट्स से विज्ञान विषय के शोधार्थियों को लाभ मिलेगा साथ ही साथ वे उच्च स्तरीय शोध कार्य कर सकेंगे, जिससे महाविद्यालय और भारत सरकार द्वारा प्राप्त इस प्रोजेक्ट का उद्देष्य सफल होगा।

Leave a Reply