• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कुलसचिव ने की एमजे कालेज के रासेयो शिविरार्थियों की मुक्तकंठ से सराहना

Dec 18, 2023
Registrar HYU hails efforts of MJ College NSS volunteers

भिलाई। दुर्ग जिला मुख्यालय से लगभग 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम समोदा में आयोजित एमजे कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का रविवार को समापन हो गया. सात दिवसीय इस विशेष शिविर के समापन सत्र को हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री भूपेन्द्र कुलदीप ने अपना आशीर्वाद दिया. उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि शिविरार्थियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बेहतर तादात्म्य स्थापित किया और शिविर की उपयोगिता को सिद्ध किया. Registrar HYU hails efforts of MJ College NSS
शिविर के समापन समारोह में मंच पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित पूर्व सरपंच गणेशिया देशमुख, एमजे समूह की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे, रासेयो कार्यक्रम अधिकारी शकुन्तला जलकारे भी उपस्थित थीं. श्री कुलदीप ने कहा कि शिविर में पूरे ग्राम की सहभागिता इसके समापन समारोह में दिखाई दे रही है. ग्रामीण स्कूली विद्यार्थी जहां सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दे रहे हैं वहीं पूर्व सरपंच, सरपंच, पंच, मितानिनों के साथ ग्रामीणों की उपस्थिति यह बताने के लिए काफी है कि शिविरार्थियों ने इन सभी का दिल जीत लिया है.


आरंभ में रासेयो कार्यक्रम अधिकारी शकुन्तला जलकारे ने सात दिवसीय शिविर के दौरान किये गये सामुदायिक कार्यों का ब्यौरा दिया. उन्होंने बताया कि स्कूल तथा उसके सामने की सड़क की सफाई के तत्काल बाद ग्राम पंचायत ने वहां बच्चों के लिए खेल और व्यायाम की सामग्री लगवा दी. पंचायत को डर था कि अन्यथा वहां गुमटियों का कब्जा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि शिविर में अलग-अलग दिवस पर विधिक सहायता के तहत एडवोकेट गौरी गुहा, केन्द्रीय वीर्य संग्रहण केन्द्र अंजोरा के एडिशनल डिप्टी डायरेक्टर डॉ शशिभूषण साहू, नशा मुक्ति केन्द्र से अजय कल्याणी, सेवा कार्यों की महत्ता के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित कुष्ठ कार्यकर्ता गणेशिया देशमुख, जिला पुलिस की रक्षा टीम, एमजे कालेज ऑफ फार्मेसी के प्राचार्य डॉ दुर्गा प्रसाद पंडा, आदि ने अपनी सहभागिता दी.


इस अवसर पर सभी दल नायकों का, श्रेष्ठ रासेयो शिविरार्थी का, सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाले ग्रामीण बच्चों का तथा खेलकूद में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. स्कूली विद्यार्थियों एवं शिविरार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी.
समापन समारोह का संचालन दल नायक दीपेश जोशी, उप दल नायिका निक्की गुप्ता एवं  उप दलनायक अमित द्वारा किया गया. नितेश, कुशल,विनय, कुमार स्वामी,गौरव,सुषमा, शिल्पी,अरूण, संगीता की भूमिका उल्लेखनीय रही.

Leave a Reply