• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में एलुमनी मीट-23 के साथ हुनर फेस्ट-23 का समापन

Dec 17, 2023
Alumni Meet and Hunar-23 at SSMV Bhilai

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में एलुमनी मीट का आयोजन किया गया। जिसमें भूतपूर्ण छात्रों ने अपना अनुभव साझा किया। इस अवसर पर शुभाशिष जायसवाल-विज्ञान, अभिषेक सिंह-प्रबंधन, आशिफा एवं महनिष बघेल-बी.बी.ए., रोहित सिंह, नमन गुप्ता, कवरपाल-वाणिज्य, रितेश दुबे-शिक्षा, दीपक निर्मलकर-कला विभिन्न संकाय के एलुमनी उपस्थित रहकर महाविद्यालय में आयोजित हुनरः इंटर डिपार्टमेंटल फेस्ट 2023 के समापन समारोह में सहयोग प्रदान किया।
हुनर फेस्ट 14 विधाओं में आयोजित कार्यक्रम का आगाज 11 दिसंबर से महाविद्यालय के विभिन्न विभागों द्वारा किया गया इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के 6 विभागों द्वारा प्रतियोगिता में कांटे की टक्कर थी। हर समूह आगे बढ़ाने की होड में बेहद ही उत्साह से कार्यक्रम में भाग लिया। हुनर के पहले दिन की शुरुआत हुई नृत्य और संगीत की मधुमय छटा द्वारा किया गया। प्रश्नोत्तरी वाद-विवाद और भाषण प्रतियोगिता से जहां विद्यार्थियों का बौद्धिक परीक्षण हुआ तो वहीं खेल कूद में भी वे किसी से पीछे नहीं रहे सभी ने खेल प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी शारीरिक फिटनेस का प्रदर्शन किया।
ट्रेजर हंट जैसे खेल में अपनी बौद्धिक स्फूर्ति और प्रतिद्वंदिता दिखाइए तो वहीं ड्रामा में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने में भी वे पीछे नहीं रहे। मेहंदी, रंगोली, पोस्टर प्रतियोगिता में अलग-अलग थीमों पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। समूह नृत्य और फैशन शो में भी वे पीछे नहीं रहे। समूह नृत्य ने सभागार में ऐसा समां बांधा की सभागार में सभी थिरकने लगे। फैशन शो में विभिन्न राज्यों के परिधानों पर छात्रों ने अपनी प्रस्तुति दी। तत्पश्चात विजेताओं के परिणाम घोषित किये गये। सभी कार्यक्रम में शिक्षा एंव वणिज्य का वर्चसव रहा
महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. अर्चना झा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि हुनर कार्यक्रम छात्रों के हुनर को बाहर निकालने का अच्छा अवसर है जिसमें हम सफल रहें उन्होने सभी छात्र-छात्रओं को बधाई दी। महाविद्यालय के डीन (अकादमिक) डाॅ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने छात्रें के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम का संचालन बी.एड. के छात्र आशुतोष तिवारी द्वारा किया गया।

Leave a Reply