• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शादी से पहले Honeymoon trip

Feb 20, 2017

honeymoonअहमदाबाद। आम तौर पर लोग शादी के बाद हनीमून पर जाते हैं पर अहमदाबाद के एक टूर ऑपरेटर ने ऐसे ट्रिप आर्गनाइज किए हैं जिसमें अधेड़ उम्र के लोग साथ-साथ 10 दिन के ट्रिप पर जा सकते हैं। साइट सीइंग के साथ ही वे एक दूसरे के करीब आ सकते हैं और विवाह का फैसला भी कर सकते हैं। इस ट्रिप का नाम रखा गया है बिना मूल्य की अमूल्य सेवा (priceless service at zero cost)। यह टूर सिंगल्स को अपने भावी जीवनसाथी को ढूंढने तथा उसके साथ घुलने-मिलने का मौका देगा। इस टूर के लिए उन्हें 10,000 रुपए खर्च करने होंगे। इसमें होटल खर्च, भोजन और लग्जरी बसों में बैठकर घूमने का खर्च शामिल है। महिलाओं को आकर्षित करने अतिरिक्त छूट दी गई है। उनसे ट्रांसपॉर्टेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा।
इस टूर के लिए अब तक 35 मिडल एज्ड लोगों ने रजिस्टर कराया है, इनमें से दो एनआरआई हैं। एक पुरुष 85 साल का है तो एक महिला 72 साल की है। इनमें अहमदाबाद, हैदराबाद और बेंगलुरू के लोग शामिल हैं।
इस अनोखे प्री वेडिंग टूर के आयोजक नाटू पटेल ने कहा, ‘पिछले 4 वर्षों से हम मिडल एज के सिंगल्स के लिए एक दिन की पिकनिक का आयोजन कर रहे हैं। इसका उद्देश्य भी सिंगल लोगों को अपना जीवनसाथी तलाशने के लिए प्लैटफॉर्म देना है। हमने सोचा कि अगर हम हफ्तेभर का टूर आयोजित करेंगे तो लोगों को एक-दूसरे को समझने का ज्यादा समय मिल सकेगा। इसी सोच के साथ इस ट्रिप का आयोजन किया गया है, कुछ लोग चंडीगढ़ से हमें जॉइन करेंगे।Ó

Leave a Reply