• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बंगाली समाज ने मनाया नव वर्ष, सारेगामा फेम पौशाली ने बांधा समा

Apr 17, 2019

Paushali Sarkar Singerभिलाई। बंगाली समाज ने सोमवार को नववर्ष का स्वागत गीत संगीत के साथ किया। इस अवसर पर सारेगामा फेम पौशाली सरकार ने सुमधुर गीतों की सुन्दर प्रस्तुतियां देकर समा बांध दिया। समाज ने इस अवसर पर वृहत्तर समाज हित में किए जा रहे प्रयासों का जिक्र करते हुए बताया कि शव वाहनों के बाद अब शव फ्रीजर की भी व्यवस्था कर दी गई है जिसका लाभ समाज को मिलेगा।Bengali Samaj Bhilai New Yearसमाज के अध्यक्ष दिलीप कुमार दत्ता ने बताया कि ईडी एमएम एसके बसर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस समारोह में महाप्रबंधक प्रभारी कमलेन्दु दास, नगर सेवा विभाग के महाप्रबंधक पीके घोष एवं महाप्रबंधक यूटिलिटी एके मंडल विशिष्ट अतिथि रहे। बंगाली वर्ष के अनुसार यह 1426 संवत लगा है।
उन्होंने बताया कि बंगाली समाज द्वारा गरीब तबके के लोगों के लिए विभिन्न प्रकार की सहायता योजनाएं भी चलाई जाती है। इसमें व्हील चेयर तथा स्ट्रेचर उपलब्ध कराने के अलावा दो शव वाहन तथा एक एंबुलेंस का परिचालन भी किया जाता है। यह सेवा नि:शुल्क है। दान से प्राप्त सहयोग राशि के द्वारा इन वाहनों का संचालन किया जाता है। इस वर्ष से शव को सुरक्षित रखने के लिए फ्रीजर की भी व्यवस्था प्रारंभ की गई है जिसका क्षेत्रवासी उपयोग कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि बंगाली समाज हर वर्ष नेताजी सुभाष चंद्र जयंती के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करता है। वर्ष में एक बार समाज के तथा क्षेत्रीय दानदाताओं के सहयोग से किसी गरीब बस्ती में मेडिकल कैंप का आयोजन भी किया जाता है जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य जांच की जाती है तथा मरीजों को निशुल्क दवा का वितरण भी किया जाता है। इसी तरह रक्तदान के लिए प्रतिवर्ष एक शिविर का आयोजन भी बंगाली समाज द्वारा किया जाता है जिसमें समाज के तथा क्षेत्र के सदस्य बढ़.चढ़कर भाग लेते हैं।
भिलाई बंगाली समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सबेरे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को समाज के कार्यों को और गति देने हेतु सरकार से सहयोग हेतु एक ज्ञापन सौंपा । विधायक श्री देवेंद्र यादव ने कार्यक्रम में आकर जनसमूदाय को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी तथा हर प्रकार से सहयोग का आश्वासन दिया।

Leave a Reply