• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

महिला महाविद्यालय के बीएड फेयरवेल पार्टी ‘सायोनारा’ में मची धूम

Apr 21, 2019

BMM Farewellभिलाई। भिलाई महिला महाविद्यालय के शिक्षा विभाग में भावी शिक्षिकाओं ने फेयरवेल पार्टी सायोनारा में खुब एन्जॉय किया। अवसर था बीएड दूसरे सेमेस्टर के स्टूडेंट्स द्वारा अपने सीनियर्स चौथे सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को दी गई फेयरवेल पार्टी। फेयरवेल पार्टी के इस इवेंट को ‘सायोनारा’ नाम दिया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कॉलेज प्रबंधन समिति के चेयरमेन के. पटेल ने अपने उद्बोधन में बी.एड. प्रशिक्षुओं को अध्ययन उपरांत एलुमनी के रूप में जुड़े रहने हेतु प्रेरित किया। BMM-BEd-Farewell BMM BEd Farewellप्राचार्या डॉ. जेहरा हसन ने सीनियर्स को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दीं। उप-प्राचार्या डॉ. संध्या मदनमोहन ने उपस्थितजनों को प्रेरित करते हुए कहा कि जिस भी संस्था से जुड़ें वहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदान करें। प्रबंधन सचिव सुरेन्द्र गुप्ता ने बी.एड. विभाग द्वारा भावी शिक्षकों के संपूर्ण व्यक्तित्व निर्माण में किये जा रहे प्रयासों तथा एकाडमिक श्रेष्ठ प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए बधाई दी। कॉलेज के शिक्षा विभाग की हेड डॉ. मोहना सुशांत पंडित ने भावी शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक एक दीपक की तरह होता है और एक दीपक अनेक दीपकों को प्रज्जवलित करने की क्षमता रखता है। शिक्षकों पर राष्ट्र को एक सभ्य, शिक्षित तथा चरित्रवान नागरिक देने की महत्वूपर्ण जिम्मेदारी होती है जिसका पालन करें। कार्यक्रम के दौरान शिक्षा विभाग की हेड डॉ. मोहना सुशांत पंडित सहित विभाग की सहायक प्राध्यापिकाएँ हेमलता सिदार, नीतू साहू, भावना, सुनिशा पैट्रीक, नाजनीन बेग तथा आशा साहू उपस्थित थे जिन्होंने भी विदा हो रहे सीनियर बी.एड. प्रशिक्षुओं को अपनी ओर से उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दीं।
कार्यक्रम के दौरान विद्याथिर्यों हेतु एक विशेष सेल्फी जोन बनाया गया था। इसके अलावा एक आॅटोग्राफ एण्ड मेसेज बोर्ड भी लगाया था जिसमें सीनियर्स ने अपने आॅटोग्राफ देकर मैसेज लिखा तथा अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त किया। खुशनुमा माहौल में आयोजित इस विदाई समारोह में बी.एड. प्रशिक्षुओं ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। भावी शिक्षकों ने रैम्प वॉक किया जिसमें मिस रैम्पवॉक जी. तृप्ति रहीं। मिस बेस्ट आउटफीट चित्ररेखा तथा मिस फेयरवेल का खिताब अनुराधा उपाध्याय को मिला। खिताब पाये इन विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
सोलो व ग्रुप डांस तथा साँग की रंगारंग प्रस्तुतियों ने ऐसा समां बांधा कि पूरा वातावरण ऊर्जामय हो गया। कीर्ति बापट तथा कीर्ति जंघेल के एकल गायन, शकीबा, नीता गुप्ता व संयुक्ता के समूह गान, राशि जैन व गरिमा देशमुख के युगल नृत्य तथा कामीनि व रश्मि पाण्डेय की एकल नृत्य प्रस्तुतियों को विशेष रूप से सराहा गया। इसके अलावा म्यूजिकल चेयर्स गेम आयोजित किया गया जिसमें बी.एड. चैथे सेमेस्टर की छात्रा चित्ररेखा विनर रहीं। अनुराधा उपाध्याय ने बिदाई भाषण दिया। संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन बीएड द्वितीय सेमस्टर के प्रशिक्षुओं संयुक्ता पाढ़ी तथा निशि तिवारी ने किया। कार्यक्रम के अंत में बी.एड. अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स ने अपनी शिक्षिकाओं के साथ ग्रुप फोटो खींचकर इय यादगार लम्हे को संजोकर रखने का कार्य किया।

Leave a Reply